Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सरकार के 50 दिनों में ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के दर्शन हुए : जावड़ेकर

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने सोमवार को दावा किया कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 50 दिनों में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के दर्शन हुए हैं। उन्होंने कहा कि साथ ही इस दौरान किसान, नौजवान, मजदूर, मध्यम वर्ग, अर्थव्यवस्था तथा सामाजिक न्याय संबंधी भाजपा के संकल्प पत्र पर अमल का खाका तैयार हुआ है। जावड़ेकर ने इस अवसर पर यहां संवाददाताओं से कहा, किसान, जवान, नौजवान, मजदूर, मध्यम वर्ग, व्यापारी, नया शोध, भारत को आगे ले जाने, पड़ोसियों से भारत के संबंध, निवेश, संसाधनों का विकास, भ्रष्टचार के खिलाफ जोर से लड़ाई और सामाजिक न्याय 50 दिन की मुख्य बातें हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता संभालते ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर जोर दिया था और 50 दिन में इसी दृष्टि का दर्शन सबको हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र पर अमल का खाका भी तैयार हुआ है तथा स्पीड, स्केल और स्किल (गति, मात्रा और कौशल) तीनों के दर्शन हुए हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण होगा और सफल होगा। उन्होंने कहा कि अब सभी किसानों को 6000 रूपये मिलेगा और किसी को छोड़ा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि किसानों को उत्पादन का ढाई गुना समर्थन मूल्य मिलने लगा है।
इसके साथ साथ 10 हजार फार्मर्स प्रोडयूसर संगठन तैयार करने का काम हुआ है। कामगारों के लिये चार श्रम कानून संहिता लाने का फैसला हुआ। इससे मजदूरी सुनिश्चित होगी और सामजिक सुरक्षा मिलेगी। सूचना प्रसारण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस पहले निर्णय पर हस्ताक्षर किये, वह सेना एवं पुलिस के जवानों के बच्चों को छात्रवृत्ति से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसानों, व्यरापारियों को पेंशन महत्वपूर्ण पहल है।

Related posts

AAP’s disgruntled MLA Alka Lamba resigns from primary membership of Aam Aadmi Party

aapnugujarat

Tussle over Jammu and Kashmir continues between the BJP and opposition

aapnugujarat

इसरो ने रचा इतिहास : PSLV-C50 के जरिये संचार उपग्रह CMS-01 को किया लॉन्च

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1