Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पाकिस्तान ने टूलकिट विवाद में गिरफ्तार दिशा रवि का किया समर्थन

पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगलने का मौका हाथ से नहीं जाने देता। पाक ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश करते हुए टूलकिट विवाद में अपनी टांग अड़ाई है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने सोमवार को ट्वीट कर पर्यावरण कार्यकर्ता और टूलकिट मामले में गिरफ्तार दिशा रवि का समर्थन करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के शासन में भारत अपने खिलाफ सभी आवाजों को खामोश करने में विश्वास करता है। इमरान खान सरकार के आधिकारिक हैंडल से क क्लिप ट्वीट किया गया जिसमें दिशा को गिरफ्तार करके ले जाते हुए देखा जा सकता है।
टूलकिट मामले में आरोपी वकील निकिता जैकब ने मुंबई सुप्रीमकोर्ट में ट्रांजिट अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। सुप्रीमकोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा। निकिता ने यह कदम दिल्ली की एक अदालत द्वारा उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करने के बाद उठाया है। दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस एक बार मुंबई के गोरेगांव स्थित निकिता के घर आकर तलाशी भी ले चुकी है। इसलिए प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए निकिता ने सोमवार को मुंबई उच्च न्यायालय में ट्रांजिट अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई।
निकिता जैकब ने चार सप्ताह के लिए अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग करते हुए इसी अवधि के लिए ट्रांजिट अग्रिम जमानत मांगी है, ताकि वह संबंधित कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल कर सकें। नाईक की वकील ने इस मामले में तत्काल सुनवाई की अपील की थी, लेकिन न्यायमूर्ति पीडी नाईक की एकल पीठ मंगलवार को सुनवाई की तारीख निर्धारित की है।

Related posts

गोवा सीएम प्रमोद सावंत हुए कोरोना संक्रमित

editor

૭ રાજ્યોમાં ૩૦% થયો પોઝિટિવિટી રેટ

editor

ચોકીદારની ચોકી આંચકી લેવાશે : અખિલેશ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1