Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

‘चीन के सामने नहीं टिक पाए पीएम मोदी, दे दी देश की जमीन’ : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा नीतियों पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के सामने खड़े नहीं हो पाए। देश की रक्षा करने की जिम्मेदारी उनकी थी, जिसमें वो विफल हुए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई ये है कि चीन के सामने पीएम मोदी टिक नहीं पाए और देश की जमीन उनको दे दी। राहुल गांधी बोले,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है यह सच्चाई है। मोदी जी इसका जवाब दें कि आखिर ऐसा क्यों किया? मोदी जी ने चीन के सामने सिर झुका दिया है। जो रणनीतिक क्षेत्र है जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।”
राहुल गांधी ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते। वे (पीएम मोदी) हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं। वे सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा, ”मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना ही चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया है? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को दे दी है।” राहुल गांधी ने कहा, इस देश के क्षेत्र की सुरक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है। वह इसको कैसे करेंगे,यह उसकी समस्या है, मेरी नहीं।
राहुल गांधी ने कहा, ”मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना ही चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया है? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को दे दी है।” राहुल गांधी ने कहा, इस देश के क्षेत्र की सुरक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है। वह इसको कैसे करेंगे,यह उसकी समस्या है, मेरी नहीं।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, रक्षा मंत्री ने सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक क्षेत्र – डेपसांग मैदान-जहां से चीन में प्रवेश किया था, उसपर एक शब्द भी नहीं बोला। सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री ने चीन को भारतीय क्षेत्र दिया है। जिसके लिए उनको देश को जवाब देना चाहिए। रक्षा मंत्री ने कल पूर्वी लद्दाख के हालातों पर एक बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा, हमारे सैनिक अब फिंगर 3 पर तैनात होने जा रहे हैं। बल्कि फिंगर 4 हमारा क्षेत्र है।

Related posts

મોનસુન સિઝનમાં નોર્મલ વરસાદ હશે : સ્કાયમેટની આગાહી

aapnugujarat

निर्भया केस : राष्ट्रपति ने खारिज की मुकेश की दया याचिका

aapnugujarat

નવા વર્ષે રેકોર્ડ બ્રેક, ગોવા નહીં પણ અયોધ્યા પહેલી પસંદ બની

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1