Aapnu Gujarat
રમતગમત

रहाणे की जीत के बाद विराट की कप्तानी को देखना दिलचस्प होगा : पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्या रहाणे की कप्तानी में भारत की 2-1 की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी को देखना दिलचस्प होगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पहले टेस्ट में भारत की कप्तानी की थी जिसमें भारत अपने टेस्ट इतिहास के न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होकर टेस्ट हार गया था। विराट इस टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आए थे।
विराट के लौटने के बाद रहाणे ने टीम की कप्तानी संभाली थी। रहाणे की कप्तानी में भारत ने मेलबोर्न में दूसरा टेस्ट और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम की थी। राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्टों के लिए कप्तान विराट को सौंपी है और रहाणे का भी कहना है कि विराट हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन ने भारत और इंग्लैंड के बाच पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में विराट की कप्तानी कैसी रहती है।
रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार कप्तानी की थी और अब विराट कप्तानी संभालने जा रहे हैं। दोनों का तालमेल किस तरह काम करेगा, यह काफी रोमांचक होगा। भारत की टेस्ट कप्तानी के मुद्दे पर पूरी सीरीज के दौरान लगातार चर्चा जारी रहेगी। विराट इस समय भारत के सबसे सफल कप्तान हैं और वह दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। रहाणे ने अब तक पांच मैचों में भारत की कप्तानी की है जिसमें से उन्होंने चार टेस्ट जीते हैं।

Related posts

Zaheer की सफलता उनके चरित्र की ताकत को दर्शाता है : Laxman

editor

એશિયા કપ માટે ભારતની દાવેદારી મજબૂત : શેન વોટસન

aapnugujarat

मेसी अर्जेंटीना के पहले विश्व कप क्वॉलिफायर मैच से सस्पेंड

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1