Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली में ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हिंसा : 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल, 22 FIR दर्ज

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को हुई हिंसा के बाद अब दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है। जिस वजह से बुधवार सुबह तक इस मामले में कम से कम 22 FIR दर्ज हुईं। जिसमें कई किसान नेताओं के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं सीसीटीवी फुटेज के जरिए हिंसा में शामिल अराजक तत्वों की पहचान की जा रही, साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियों को तैनात किया गया है।
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल के मुताबिक, आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत कई पुलिस थानों में 22 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें दंगा करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, मंगलवार को हुई हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनका इलाज एलएनजेपी अस्पताल, आईएसबीटी ट्रॉमा सेंटर समेत कई जगहों पर चल रहा है। इसके अलावा दिल्ली आईटीओ पर एडिशनल डीसीपी सेंट्रल के ऑपरेटर पर प्रदर्शनकारियों ने तलवार से हमला किया था। अब सीसीटीवी फुटेज की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। मंगलवार को उपद्रवियों ने लाल किले पर सबसे ज्यादा हिंसा की। साथ ही वहां पर निशान साहिब लगा दिया गया। हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने हालात पर काबू पा लिया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर के मुताबिक लाल किले पर पूरी तरह से जवानों का कब्जा है। ड्रोन के जरिए आसपास के इलाकों में निगरानी की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तय रूट पर ही शांतिपूर्वक ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी थी। इसी दौरान कुछ किसान नेताओं ने आंदोलनकारियों को लाल किले की ओर जाने के लिए भड़काया। दिल्ली पुलिस उनकी पहचान करने में जुटी है। इस काम में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है।

Related posts

‘नर्वस’ राहुल गांधी वाली टिप्पणी पर नाराज शिवसेना ने बराक ओबामा पर दाग दिए सवाल

editor

ઈમરજન્સી વેળા કોંગ્રેસે દેશને જેલ બનાવી હતી : મોદી

aapnugujarat

ડૉ.હર્ષવર્ધન એ કહ્યું – પહેલાં તબક્કામાં રસી માટે લિસ્ટ તૈયાર

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1