Aapnu Gujarat
રમતગમત

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 328 रन का लक्ष्य

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच गाबा में खेला जा रहा है। मोहम्मद सिराज (5) और शार्दुल ठाकुल (4) की शानदार गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी इनिंग के चौथे दिन 294 पर ढेर हो गई। अब भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य है। दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ही अर्धशतकीय (55) पारी खेल पाए जबकि वार्नर फिफ्टी लगाने से मात्र 2 रन से चूक गए। इससे पहले मार्नस लाबुशेन की शतकीय पारी (108) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 369 रन बनाए। इस दौरान भारत की तरफ से टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को 3-3 विकेट मिली जबकि सिराज के हाथ एक सफलता हाथ लगी। बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुदर की 123 रन की साझेदारी की बदौलत 336 रन बनाए। सिराज ने पांचवां विकेट झटकते हुए हेजलवुड को अपना शिकार बनाते हुए उन्हें शार्दुल के हाथों कैच आउट करवाया। हेजलवुड ने 11 गेंदों पर 9 रन बनाए। वहीं कमिंस 28 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे।
सिराज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए चौथा विकेट मिशेल स्टार्क का लिया। उन्होंने स्टार्क को मात्र एक रन पर नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद ठाकुर ने भारतीय टीम को 2 सफलताए दिलाई। पहले 61वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने ग्रीन को रोहित शर्मा के हाथों आउट करवाया और फिर कप्तान टिम पेन को पंत के हाथों कैच आउट करवाया पवेलियन भेजा। ग्रीन ने 90 गेंदों पर 37 और पेन ने 37 गेंदों पर 27 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी के दौरान 3-3 चौके लगाए। स्मिथ ने शानदार अर्धशतकीय पारी (55) खेली लेकिन इसे शतक में बदलने में नाकाम रहे। स्मिथ को सिराज ने रहाणे के हाथों कैच आउट करवाकर महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया। दूसरी इनिंग में ये सिराज का तीसरा महत्वपूर्ण विकेट था। जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 123 पर खेल रहे थे तो मोहम्मद सिराज ने 31वें ओवर में उन्हें 2 झटके लिए। पहले सिराज ने लाबुशेन को रोहित शर्मा के हाथों आउट करवाया। इसके बाद इसी ओवर की अंतिम गेंद पर मैथ्यू वेड को पंत के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लाबुशेन 22 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 25 रन जबकि वेड बिना खाता खोले ही वापस लौट गए।
हैरिस के आउट होने के बाद टीम के मात्र 2 ही रन बने थे कि ओपनर वार्नर भी पवेलियन लौट गए। वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होने के कारण अर्धशतक (48) से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इनिंग की शुरूआत शानदार तरह से की और पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर और मार्कस हैरिस के बीच 89 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद हैरिस शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट हो गए। हैरिस ने 82 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इनिंग की शुरूआत करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बनाते हुए 54 रन की लीड बनाई। वार्नर और हैरिस क्रीज पर मौजूद हैं। सैनी के बाद सुंदर भी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और 62 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट होकर वापस चले गए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया। बल्लेबाजी करने मैदान में लौटे सैनी मात्र 5 रन का ही योगदान दे सके और जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Related posts

આઈપીએલ : આવતીકાલે દિલ્હી અને મુંબઇની વચ્ચે ટક્કર થવાની વકી

aapnugujarat

सिनसिनाटी ओपन : जोकोविच ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

aapnugujarat

ટ્‌વેન્ટી શ્રેણી માટે ઓપનર અહેમદ શહેઝાદ ઇન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1