Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से केंद्र सरकार को झटका : तीनों कृषि कानूनों पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीनों कृषि कानून के लागू होने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने मंगलवार को ये फैसला सुनाया, साथ ही अब इस मसले को सुलझाने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। सरकार और किसानों के बीच लंबे वक्त से चल रही बातचीत का हल ना निकलने पर सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला लिया।
सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने नए कृषि कानूनों के अमल को स्थगित किया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने चार सदस्य कमेटी का गठन कर दिया है। इस बीच गणतंत्र दिवस बाधित करने की आशंका वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को नोटिस जारी किया है।
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा, कोई ताकत उसे नए कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए समिति का गठन करने से नहीं रोक सकती तथा उसे समस्या का समाधान करने के लिए कानून को निलंबित करने का अधिकार है। उसने किसानों के प्रदर्शन पर कहा, हम जनता के जीवन और सम्पत्ति की रक्षा को लेकर चिंतित हैं। न्यायालय ने साथ ही किसान संगठनों से सहयोग मांगते हुए कहा, कृषि कानूनों पर “जो लोग सही में समाधान चाहते हैं, वे समिति के पास जाएंगे।” उसने किसान संगठनों से कहा, यह राजनीति नहीं है। राजनीति और न्यायतंत्र में फर्क है और आपको सहयोग करना ही होगा।

Related posts

બજેટ માત્ર શબ્દોની મારામારી છે, સામાન્ય લોકો માટે કંઈ નથી : અધીર ચૌધરી

aapnugujarat

बंगाली व गैर-बंगाली समुदायों में दरार पैदा कर रही भाजपा : सीएम ममता

aapnugujarat

सीबीएसई परीक्षा शुल्क में बढ़ोत्तरी से मायावती नाराज

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1