Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बंगाली व गैर-बंगाली समुदायों में दरार पैदा कर रही भाजपा : सीएम ममता

मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में बंगाली व गैर-बंगाली समुदाय के लोगों के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया है। उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना में शामिल होने पहुंचीं ममता ने कहा- ‘मैंने कभी बंगाली व गैर-बंगाली में फर्क नहीं किया। सभी हिंदीभाषी खराब नहीं होते। मैं बंगाल की संस्कृति में विश्वास करती हूं। मेरे लिए सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। उन्होंने कहा-‘केंद्र सरकार का डर दिखाकर मुझे डराया नहीं जा सकता। मोदी के कारण हमलोग बंगाल की सत्ता में नहीं हैं। 
हमलोग भी निर्वाचित हुए हैं। बंगाल कभी गुजरात नहीं बन सकता।’ उन्होंने भाजपा समर्थित बदमाशों द्वार 400 बंगाली परिवारों को बेघर कर दिए जाने का आरोप लगाया और पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा- ‘अभी शपथ भी नहीं लिए कि अत्याचार शुरू कर दिया। शपथ के बाद अगर वे सुचारू ढंग से काम करें तो अच्छी बात है लेकिन जैसाकि मैं पहले से ही कहती आ रही हूं कि वे जनता का पैसा बैंक में सुरक्षित नहीं रहने देंगे।’ गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी जिस समय दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेने की तैयारी कर रहे थे, उस समय ममता धरना मंच से भाजपा पर चिर-परिचित अंदाज में बरस रही थीं। भाजपा ने चुनाव में बेतहाशा धन-बल का किया इस्तेमाल ममता ने कहा-‘भाजपा ने चुनाव में बेतहाशा धन-बल का इस्तेमाल किया। चुनाव के दौरान हिंसा का माहौल बनाया गया। प्रदेश की कानून व्यवस्था हमारे हाथ में नहीं थी क्योंकि प्रभार चुनाव आयोग के पास था।’
संघ से मुकाबले को ‘बंग जननी’ व ‘जय ¨हद वाहिनी’ का एलान ममता ने कहा-‘यदि उनके (भाजपा) पास संघ है तो मैं मैं ब्लॉक स्तर पर संघ से मुकाबले के लिए छात्रों व युवाओं को लेकर जय हिंद वाहिनी और महिलाओं के लिए बंग जननी वाहिनी के गठन की घोषणा करती हूं। उनके लिए एक ड्रेस कोर्ड निर्धारित होगा और पहचान पत्र भी दिया जाएगा।’ ‘जय श्रीराम’ के नारे पर ममता ने कहा-‘मेरा नारा जय बांग्ला, जय हिंद है। सुभाष बोस का भी यही नारा था। भाजपा बंगाल की संस्कृति खत्म करने के लिए विदेशी संस्कृति यहां लाई है। अब नहीं चलेगा एकछत्र साम्राज्य बैरकपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह का नाम लिए बिना ममता ने उनपर जमकर निशाना साधा। 
मुझे उनके भ्रष्टाचार के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी। वे कहां तक छिपेंगे? जूट मिलों पर एकछत्र साम्राज्य अब नहीं चलने वाला क्योंकि मैं अब हमेशा बैरकपुर में विभिन्न जगहों पर आती रहूंगी। चुनाव में कितने पैसे लिए? ममता ने उन पुलिस अधिकारियों की आलोचना की, जो बैरकपुर में चुनाव के दौरान ड्यूटी पर थे। ममता ने अपने ही पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप लोगों ने कितने पैसे लिए हैं? मुझे पता है भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए हजारों करोड़ खर्च किए? क्या कोई पार्टी दुष्कर्म का समर्थन करेगी? इस क्षेत्र में महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। चुनाव के नाम पर जो हुआ, अब भूल जाओ। मेरे जाने के बाद इस इलाके में एक भी हिंसक घटना हुई तो इसके लिए डीजी जिम्मेदार होंगे।

Related posts

शिवसेना की याचिका पर आज सुप्रीम में सुनवाई

aapnugujarat

ખ્રિસ્તી મિશનરીએ વેચેલા ૫૮ બાળકોનો અતો-પતો નથી

aapnugujarat

કોંગ્રેસ પક્ષ પર મુસ્લિમ પાર્ટી હોવાની છાપ ભાજપે લગાવી : સોનિયા ગાંધી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1