Aapnu Gujarat
ગુજરાત

PM दिल्ली से केवडिया – वडोदरा रेलवे लाइन और केवडिया रेलवे स्टेशन का करेंगे ई-शुभारंभ

गुजरात के नर्मदा जिला के केवड़िया में एक अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन का निर्माण इस उद्देश्य से किया जा रहा है कि आम लोग रेल द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को आसानी से देखने के लिए आ सकें और केवडिया के स्थानीय लोग व्यवसाय के लिए मुंबई जा सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को नई दिल्ली से केवडिया- वडोदरा रेलवे लाइन और केवडिया रेलवे स्टेशन का ई- शुभारंभ करेंगे।
जबकि 18 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अहमदाबाद मेट्रो फेज -2 को ई-शिलान्यास करेंगे। यह मेट्रो लाइन अहमदाबाद-गांधीनगर-गिफ्ट सिटी को जोड़ेगी।इसके अलावा, 18 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूरत मेट्रो का भी ई-लोकार्पण करेंगे। गौरतलब है कि केवडिया रेलवे स्टेशन का भूमिपूजन 15/12/2018 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था। यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि कुछ दिन पहले वडोदरा से एक ट्रेन 100 की गति से तिलकवाड़ा पहुंची थी। इस दौरान रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन की गति और अन्य आवश्यक पहलुओं की भी जाँच की। अगले दिन वाराणसी और केवड़िया के बीच चलने वाली महानम एक्सप्रेस परीक्षण के लिए बोडेली जांच के लिए पहुंची थी।
पीएम मोदी 16 जनवरी को केवडिया-बडोदरा रेलवे लाइन के ई-शुभारंभ करने वाल हैं। इसके लिए तैयारियों को आखरी रूप दिया जा रहा है। रेलवे लाइन का ज्यादातर काम पूरा होने वाला है।डभोई-चांदोद रेलवे की 18 किलोमीटर लाइन को नेरो गेज से ब्रॉड गेज में परिवर्तित कर दिया गया है जबकि चांदोद से केवडिया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुचने के लिए एक नई 32 किलोमीटर लाइन का निर्माण किया गया है।

Related posts

हार्दिक ने शहीदों के पैसे से ९ करोड़ की प्रोपर्टी बनायी : दिनेश बांभणिया का बड़ा खुलासा किया

aapnugujarat

ઢોર નિયંત્રણ કાયદાને લઈ માલધારીઓ દ્વારા ગાંધીનગર ખાતે વિરોધ, જાણો શું છે સજા અને કાયદાની તેમાં જોગવાઈઓ

aapnugujarat

અમિત શાહ ફરીથી ગુજરાતના પ્રવાસે આવશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1