Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

प. बंगाल में जेडीयू 75 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। बंगाल चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल टीएमसी और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा आमने-सामने हैं। भाजपा ने बंगाल चुनाव की तैयारी में पूरी ताकत झोंक दी है, इसी बीच बंगाल चुनाव को लेकर बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी ने भी ताल ठोंक दिया है। जेडीयू भी पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में कूदने की तैयारी में जुट गई है और पार्टी ने दावा किया है कि बंगाल की 75 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने कर लिए जेडीयू तैयार है।
जेडीयू के बंगाल प्रभारी विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने चुनाव लड़ने की बात कहते हुए कहा, वे लगातार बंगाल इकाई से संपर्क में हैं। जेडीयू की बंगाल इकाई 75 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी तैयारी में जुटी है। पार्टी बंगाल चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है। हमारी पार्टी 75 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, खास कर वैसे सीटों को चिन्हित किया गया जो बिहार से सटे हैं। उन्होंने कहा, जल्द ही बंगाल इकाई के नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगी। नेताओं की मीटिंग में सब कुछ तय हो जाएगा।
जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, बंगाल में चुनाव लड़ने के संबंध में बीजेपी से बात होगी। अगर सहमति नहीं बनी, तो हम 75 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू, भाजपा की सहयोगी दल है, लेकिन पहले भी हम झारखंड में अलग होकर चुनाव लड़े हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल में अगल होकर चुनाव लड़ने में कहीं कोई परेशानी नहीं है।
बता दें, झारखंड से पहले भाजपा के साथ मिलकर जदयू ने अभी हाल में में दिल्ली विस चुनाव भी लड़ा था, लेकिन सफलता कहीं नहीं मिली थी। झारखंड और दिल्ली में मुंह की खाने के बाद अब जेडीयू बंगाल चुनाव की तैयारी में है।
पश्चिम बंगाल में जदयू के चुनाव लड़ने की तैयारी को देखते हुए भाजपा ने साफ कर दिया है कि बंगाल में चुनाव को लेकर जेडीयू और भाजपा में किसी तरीके की टकराहट नहीं होगी। भाजपा नेता संजय मयूख ने कहा, पहले भी कई राज्यों में भाजपा और जदयू अलग-अलग या फिर साथ में मिलकर चुनाव लड़ चुकी है और इस बार बंगाल चुनाव को लेकर भी आपसी बातचीत कर निष्कर्ष निकाल लिया जाएगा। जदयू अलग भी चुनाव लड़े तो हमे इस पर आपत्ति नहीं है। कोई भी फैसला शीर्ष नेतृत्व का होगा। चुनाव लड़ने के लिए सभी दल स्वतंत्र हैं। कोई भी कहीं जाकर चुनाव लड़ सकता है।

Related posts

5 youths from J&K’s Kulgam shunned path of violence and surrendered before police

aapnugujarat

राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस को अपनों पर नहीं भरोसा

aapnugujarat

જનરલ ક્વોટા : અરજી પર ૨૮મી માર્ચે સુપ્રીમમાં સુનાવણી થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1