Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला : दिल्ली में मास्क न पहनने पर लगेगा 2,000 का जुर्माना

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की तीसरी लहर अपने चरम पर पहुंच चुकी है। वहीं दूसरी ओर बढ़ते प्रदूषण से दिल्लीवासियों को सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। इस विकराल स्थिति को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा फैसला लिया है। ऐसे में अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा।
दरअसल, दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस और भाजपा को भी निमंत्रण भेजा गया था। बैठक में हुई चर्चा की जानकारी देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने सभी पार्टी से कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए यह समय बहुत कठिन है जब कोरोना ​​के मामले बहुत ही बढ़ रहे हैं। इस समय हमें राजनीति नहीं करनी चाहिए है बल्कि इस समय हमें लोगों की सेवा करनी चाहिए। इस बात पर सभी पार्टियों ने सहमति रखी’।
छठ पूजा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम तो चाहते हैं कि आप लोग बहुत अच्छे ढंग से छठ पर्व मनाएं। लेकिन अगर आप एक साथ तालाब या नदी में जाएंगे तो उसमें से अगर किसी एक को भी कोरोना हुआ तो वो पानी के जरिए वायरस फैल जाएगा और आप सबको कोरोना हो जाएगा, तो इसलिए आप इस बार ये पर्व आप अपने घर पर मनाएं। उन्होंने कहा, ‘आप छठ पर्व मनाएं लेकिन बाहर किसी तालाब में एक साथ न उतरे। अगर कोई सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा’।

Related posts

જમ્મુ-કાશ્મીરમાં ૭ આતંકવાદીઓ ઢેર

editor

दार्जिलिंग : २५वें दिन भी स्थिति बेकाबू, इन्टरनेट सेवा बंद रही

aapnugujarat

मन की बात में पर्यावरण और योग पर फोकस रहा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1