Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

यूएई सरकार ने भारत को छोड़ 12 देशों के यात्रियों को वीजा जारी करने पर लगाई रोक

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान और 11 अन्य देशों के आगंतुकों के लिए नए वीजा जारी करने पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। इन 12 देशों में भारत नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है।
पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा है कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले से जारी वीजा के लिए निलंबन लागू नहीं होगा।
पाकिस्तान के अलावा, यूएई सरकार ने तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या, और अफगानिस्तान के अन्य लोगों के लिए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। यूएई सरकार की तरफ से यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोविड-19 मामलों को लेकर आया है। पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस से 2,000 नए मामले सामने आए हैं।
इससे पहले, जून में यूएई ने पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्री सेवाओं के अस्थायी निलंबन की घोषणा की थी। पाकिस्तान में अभी तक कोविड-19 के कुल 3,63,380 मामले सामने आए हैं। वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की संख्या 30,362 है।

Related posts

પાકિસ્તાનમાં ૬.૩ તીવ્રતાના ભૂકંપના આંચકાથી ખભળભાટ

aapnugujarat

रूसी हथियार खरीद पर बोले जयशंकर- भारत का तर्क जरूर समझेगा US

aapnugujarat

દુબઇ એરપોર્ટ પર લગાવાયા આઇરિસ-સ્કેનર

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1