Aapnu Gujarat
ગુજરાત

आज हमारे जवान आंख में आंख डालकर दुश्मनों को जवाब देने लगे : गृहमंत्री शाह

गुजरात के कच्छ में विकास उत्सव 2020 कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, 2001 में भुज में जब भूकंप आया था तब मैं यहां आया था। उस वक्त ये जगह पूरी तरह से जर्जर हो गई थी। भूंकप ने यहां की जमीन को हिलाकर रख दिया था लेकिन अब मॉल और इमारतों ने यहां की तस्वीर ही बदल दी है। ये विकास भुज के लोगों के लिए सबूत है कि काम हो रहा है।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, भूकंप के बाद कच्छ और भुज अगर आज फिर से खड़ा हो गया है तो इसका पूरा श्रेय मोदी जी की दूरदर्शिता और भुज के लोगों के संघर्ष करने के जज्बे और परिश्रम को जाता है। गृहमंत्री ने कहा, इस ‘विकासोत्सव’ का उद्देश्य हमारे सीमावर्ती गांवों के निवासियों को सुविधाएं प्रदान करना है जो अन्य गांवों में उपलब्ध हैं। हमारे रक्षा बलों के साथ सुरक्षा बनाए रखने में सीमावर्ती नागरिक भी बेहद अहम हैं।
गृहमंत्री शाह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी हमेशा से कहते रहे कि सीमा पर बसे गांवो में हर योजना लागू होनी चाहिए। उन्होंने कहा, सीमावर्ती इलाकों से पलायन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, एक समय था जब हमारे देश, हमारे जवानों पर हमला होता था तब कोई कार्रवाई नहीं होती थी केवल बयान जारी किए जाते थे लेकिन आज के समय में बीसएफ के जवान आंख में आंख डालकर दुश्मनों को जवाब देने लगे हैं।

Related posts

કચ્છમાં ૨૦૦થી વધુ ગાયોના શંકાસ્પદ મૃતદેહ મળી આવ્યા

aapnugujarat

કડીમાં ડીવાયએસપી મંજીતા વણઝારાની જીપ પર હુમલો

aapnugujarat

स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा चलाए जा रही हड़ताल की रणनीति को निर्धारित करने के लिए बैठक हुई

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1