Aapnu Gujarat
ગુજરાત

मोरारी बापू की अपील पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए 18.61 करोड़ का मिला दान

अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर को लेकर न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों के दिलों में भी जबरदस्त उत्साह है। राम कथा वाचक संत मोरारी बापू की अपील पर राम मंदिर के लिए एकत्र 18.61 करोड़ रुपये की सहयोग राशि में विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने सात करोड़ से भी अधिक का योगदान दिया है। बापू की कथा के नियमित श्रोता राज कौशिक ने बताया कि गुजरात में बापू के गांव तलगाजरडा के पिठोरिया हनुमान मंदिर में चली ऑनलाइन राम कथा में बापू ने पांच दिन पहले तुलसी जयंती के दिन अपने श्रोताओं से अपील की थी कि वो राम मंदिर निर्माण में सेवा के लिए पांच करोड़ रुपये देना चाहते हैं।
उन्होंने अपने चित्रकूट धाम ट्रस्ट की तरफ से पांच लाख रुपये देने की घोषणा भी की। बापू की अपील पर उनके हजारों श्रोताओं ने साढ़े तीन गुना से भी अधिक राशि शनिवार शाम तक जमा करा दी। भारत के रामभक्तों की तरफ से 11.31 करोड़ की धनराशि अतुल चंद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट, राजकोट के बैंक अकाउंट में जमा हुई है। यूके और यूरोप की धनराशि पावन और अमेरिका व कनाडा की नरेश भाई के पास जमा हुई है। रविवार सुबह कथा के विराम दिवस पर मोरारी बापू ने ये जानकारी देते हुए ट्रस्ट के लोगों से कहा कि भारत के कथा श्रोताओं के 11 करोड़ 30 लाख रुपये पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किए जाने से पहले राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में जमा करा दिए जाएं। विदेशों की धनराशि कुछ कानूनी औपचारिकता पूरी होने के बाद ट्रस्ट को दे दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि दो साल पहले अयोध्या में मोरारी बापू ने गणिकाओं के लिए राम कथा मानस गणिका की थी। उसमें मुंबई और दिल्ली समेत कई शहरों की गणिकाओं को अपनी बेटियां बताते हुए बापू ने रामकथा गाई थी। उस कथा में बापू ने कहा था कि वो आध्यात्मिक रूप से रा और म नाम की दो ईंट राम मंदिर के शिलान्यास के रूप में रख रहे हैं। बापू ने प्रसन्नता व्यक्त की कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करने जा रहे हैं।

Related posts

ગુજરાત ચૂંટણીનાં પ્રથમ ચરણમાં ૪૮૮ દ્વારા ઉમેદવારી પરત ખેંચાતા ૧૧૭૬ વચ્ચે જંગ

aapnugujarat

રાજ્યમાં ગરમીનો પ્રકોપ વધ્યો

aapnugujarat

वडसर में ३.५ फीट का मगरमच्छ पकड़ा गया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1