Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा बयान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 830 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 38,971 पहुंच गया है। वहीं कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना वायरस की जंग से लड़ने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक वैक्सीन की खोज में लगे हुए हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि जरूरी नहीं है कि एक वैक्सीन से कोरोना वायरस महामारी खत्म हो जाएगी। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख डॉ टेड्रोस एडोनोम गेब्रिएसस ने कहा कि उम्मीद है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल जाए लेकिन अभी इसकी कोई अचूक दवाई नहीं है और संभव है कि शायद कभी ना हो।
डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भले ही कोविड-19 से बचने के लिए वैक्सीन बनाने की रेस तेज हो गई है, कोरोना वायरस के जवाब में कोई ‘रामबाण’ समाधान शायद कभी न निकल सके। डब्ल्यूएचओ ने यह भी कहा है कि भारत जैसे देशों में ट्रांसमिशन रेट बहुत ज्यादा है और अभी उन्हें काफी लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए।
डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर टेड्रोस ऐडनम ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अभी इसका कोई पुख्ता इलाज नहीं है और शायद कभी होगा भी नहीं। उन्होंने यह भी कहा है कि अभी हालात सामान्य होने में और वक्त लग सकता है।

Related posts

‘वॉलमार्ट’ ने अमेरिका में अपनी दुकानों में ‘डिस्प्ले’ से बंदूक

editor

सीरिया में रूस के हवाई हमले : 23 की मौत

aapnugujarat

કાબૂલની સ્થિતિ ગની શાસનની સરખામણીએ તાલિબાનમાં વધુ સુરક્ષિત : રશિયા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1