Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

IT कंपनियों के कर्मचारियों को सरकार ने दी राहत

टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने आईटी और आईटीईएस इंडस्ट्री को इस साल दिसंबर तक घर से काम करने की छूट दे दी है। सरकार ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आईटी कंपनियों के कर्मचारियों को जुलाई तक घर से काम करने की अनुमति दी थी लेकिन इसे अब दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। इस बात की जानकारी दूरसंचार विभाग ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर दी। DoT ने कहा कि वर्तमान में, लगभग 85 प्रतिशत आईटी कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। सिर्फ महत्वपूर्ण कार्य करने वाले लोग ही ऑफिस जा रहे हैं।
सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं को देखते हुए इस छूट को 31 दिसंबर, 2020 तक आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। सरकार के इस फैसले पर इंडस्ट्री ने खुशी जताई है। देश की दिग्गज कंपनी विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी ने ट्वीट किया, सरकार के शानदार सपोर्ट के लिए धन्यवाद। पहले दिन से ही सरकार ने काम करने के नए तरीकों को सपोर्ट किया है। इससे दुनिया में हमारे स्टैंडिंग और रिस्पॉन्सिवनेस बढ़ाने में काफी मदद मिली है।
नैसकॉम के अध्यक्ष देबजानी घोष ने डीओटी और दूरसंचार और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को भारतीय आईटी के लिए मजबूत समर्थन” के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा और टियर-टू -थ्री शहरों में सेक्टर की प्रतिभा को बढ़ाएगा। घर से काम करने की प्रवृत्ति महामारी समाप्त होने के बाद भी जारी रहने की संभावना है क्योंकि कई कंपनियां इसे लागत प्रभावी भविष्य के मॉडल के रूप में देखती हैं। इस मॉडल में ऑफिस के लिए कम स्थान की आवश्यकता होती है।
देश में कोरोनावायरस (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 11,92,915 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 37,724 नए मामले सामने आए हैं। अभी देश में 4,11,133 एक्टिव केस हैं और 7,53,049 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इस महामारी की वजह से अब तक 28,732 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related posts

મેહુલ ચોક્સીની સ્થાવર મિલકત જપ્ત કરવા આઈટીનો આદેશ

aapnugujarat

ખામીવાળા એન્જિન સાથેનાં વિમાનોની સેવા તરત બંધ કરવા ઈન્ડિગો અને ગો એરને ડીજીસીએનો આદેશ

aapnugujarat

ભારતીય બિઝનેસમેન રવિ રૂઈયાએ બ્રિટનમાં ૧૨૦૦ કરોડમાં બંગલો ખરીદ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1