Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली में मौजूदा स्थिति के लिए गृहमंत्री जिम्मेदार, इस्तीफा दें : सोनिया

नई दिल्ली। आज कांग्रेस कार्यसमिति की एक महत्वपूर्ण बैठक कांग्रेस अध्यक्ष माननीय सोनिया गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अगुआई में हुई। कांग्रेस कार्यसमिति ने दिल्ली की स्थिति पर एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किया है और सदस्यों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली में हो रही हिंसा, जानमाल के नुकसान व हर रोज बिगड़ती स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए आज कांग्रेस कार्यसमिति की एक आपातकालीन बैठक हुई।

सोनिया ने कहा कि पिछले इतवार से हो रहे लगातार हादसों के पीछे एक सोचा समझा षडयंत्र है। इस साजिश को देश ने दिल्ली के चुनाव के दौरान भी देखा। भारतीय जनता पार्टी के अनेक नेताओं ने भड़काऊ भाषण देकर डर तथा नफरत का माहौल फैलाया। एक ऐसा बयान, एक भाजपा नेता के द्वारा पिछले इतवार को भी दिया गया, जब उसने दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, ‘तीन दिन बीतने के बाद हमें कुछ नहीं कहना’।

 सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले 72 घंटो में केंद्र व दिल्ली सरकार द्वारा जानबूझकर कुछ कार्यवाही न करने के कारण 20 से अधिक जिंदगियां जा चुकी हैं। दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल की जान गई है और एक पत्रकार सहित सैकड़ों व्यक्ति अस्पतालों में गंभीर चोटों के साथ भर्ती हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में चारों ओर हिंसा फैली है। कांग्रेस कार्यसमिति सब परिवारों के साथ अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है, जिन्होंने अपने परिवार के प्रियजनों, सदस्यों को खोया है और कामना करती है कि  सब घायल जल्दी से जल्दी ठीक हों।

पूरी स्थिति को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति का मानना है कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति के लिए केंद्र सरकार, खासतौर से गृहमंत्री जिम्मेदार हैं। फौरन तौर से जिम्मेदारी लेते हुए गृहमंत्री को अपना इस्तीफा देना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री व दिल्ली सरकार भी शांति और सद्भाव बनाए रखने में पूरी तरह से विफल तथा जिम्मेदार है। दोनों सरकारों की जिम्मेदारी निभाने में विफलता के कारण देश की राजधानी इस त्रासदी का शिकार बनी है।

Related posts

બાબા ગુરમીત રામરહીમનાં સિરસા સ્થિત હેડક્વાર્ટરથી ચોંકાવનારી ચીજો મળી

aapnugujarat

भाजपाने मेरी बात मानी होती तो आज कोई और शिवसैनिक सीएम होता : उद्धव

aapnugujarat

કચ્છમાં કેસર કેરીનો સફાયો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1