Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

ईरान-US के बीच तनाव को देख भारत ने जारी की एडवाइजरी

पिछले कुछ दिनों से अमेरिका और ईरान के बीत जारी तनाव और गहराता जा रहा है। आज सुबह तड़के साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से रॉकेट दागे। जिसके बाद से क्षेत्र में अशांति का माहौल बन गया है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को इराक न जाने की सलाह दी है।
विदेश मंत्रालय ने कहा, इराक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे अगली अधिसूचना जारी होने तक इराक की सभी गैर-आवश्यक यात्रा से बचें। इराक में रहने वाले भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह सतर्क रहें और इराक के अंदर यात्रा करने से बचें। इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय सावधानी बरतें और गैर जरूरी यात्रा को टाल दें। भारतीयों को इराक में अगली सूचना दिए जाने तक यात्रा से बचना चाहिए। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इराक में बगदाद स्थित भारतीय दूतावास और इरबिल में भारतीय काऊंसलेट कार्यालय भारतीय नागरिकों को सेवा देने के संदर्भ में अपना काम कर रहे हैं।
मंत्रालय ने आगे कहा कि बगदाद में मौजूद हमारा दूतावास और एरबिल का वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे। इसके अलावा सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत ने अपनी सभी एयरलाइंस को ईरान, इराक और खाड़ी क्षेत्र में जारी तनाव को देखते हुए उसके ऊपर से उड़ान न भरने को कहा है।

Related posts

મોદીને રાહત : રાફેલ ડિલમાં અનિયમિતતા થઈ નથી : સુપ્રીમ

aapnugujarat

बैलट पेपर से फिर चुनाव की मांग वाली याचिका पर SC का जल्द सुनवाई से इन्‍कार

aapnugujarat

ખેડૂત મહાપંચાયતમાં કેજરીવાલે નવા ત્રણ કૃષિ કાયદાને ડેથ વોરન્ટ ગણાવ્યા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1