Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

किम जोंग उन ने US पर बढ़ाया दबाव

‘क्रिसमस गिफ्ट’ के बाद अब उत्तर कोरिया परमाणु वार्ता को लेकर अमेरिका पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन ने अपनी सत्ताधारी पार्टी के शीर्ष अधिकारियों की एक अहम बैठक बुलाई है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच रुकी हुई परमाणु वार्ता पर ट्रंप प्रशासन इस साल के अंत तक अपना रुख स्पष्ट करना है।
उत्तर कोरियाई शासक किम ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में एक नए पारदर्शी, साम्राज्यवाद विरोधी स्वतंत्र रुख पर चर्चा की गई।’ सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया राष्ट्र निर्माण और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा करेगी। इस बीच, ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि उत्तर कोरिया अमेरिका को धमकी के तौर पर एक अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है।
अमेरिका को उत्तर कोरिया ने 31 दिसंबर तक अपने ऊपर लगे आर्थिक प्रतिबंधों को हटाने की समय सीमा दी है। 31 दिसंबर नजदीक आता देख किम ने पिछले दिनों अमेरिका को क्रिसमस गिफ्ट देकर चौंकाने की बात कही थी। इस गिफ्ट का अर्थ था कि यदि अमेरिका ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया तो उत्तर कोरिया मिसाइल या परमाणु परीक्षण करने से नहीं चूकेगा।

Related posts

भारत-चीन सुलझा लेंगे सीमा विवाद, ट्रंप ने फिर दोहराई मदद की बात

editor

युगांडा के पश्चिमी क्षेत्र में तेल टैंकर में आग लगने से 20 की मौत

aapnugujarat

सिचुआन में महसूस किए गए 5.6 की तीव्रता का भूकंप

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1