Aapnu Gujarat
રમતગમત

टीम इंडिया को 2019 में मिला टेस्ट का बेस्ट ओपनर

जैसे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2019 कमाल का रहा है, ठीक वैसे ही टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के लिए भी 2019 बहुत शानदार था। ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल, जिन्होंने इस साल टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा रन बनाए हैं। 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल मौजूदा वक्त में भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन ओपनर बन चुके हैं। भले ही विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं, लेकिन मयंक अग्रवाल ने विराट को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।
मयंक अग्रवाल ने इस साल 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 872 रन बनाए हैं। मयंक ने 2019 में 2 बेहतरीन दोहरे शतक जड़े हैं, जो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ आए थे। इसके अलावा मयंक ने तीन शतक भी जड़े हैं। साल 2019 में मयंक ने दो हाफ सेंचुरी जड़ी हैं। मयंक का टेस्ट फॉर्मेट में अभी तक सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 है। 2019 में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में मयंक के बाद अजिंक्य रहाणे का नंबर आता है, जिन्होंने 642 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 612 रन बनाए हैं। मयंक को 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह दी गई थी। उन्होंने साल 2018 में कंगारू टीम के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भी खेला था और मैच की दोनों पारियों में 76 और 42 रन बनाए।
मयंक की इस पारी से उम्मीद जगी और उन्हें अगले टेस्ट में भी मौका मिला जो 3 जनवरी से सिडनी में खेला गया था। इस मैच में मयंक ने 77 रन की पारी खेली। यानी ऑस्ट्रेलिया दौरा मयंक के लिए शानदार रहा पर उनका बेस्ट तो इसी साल आया। इस साल मयंक ने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ दोहरे शतक लगाकर खुद को साबित कर दिया। मयंक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में 215 रन की पारी खेली थी। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में 243 रन की पारी खेली थी।

Related posts

ટ્‌વેન્ટી-૨૦ : ટાર્ગેટ ચેઝિંગમાં ઓસ્ટ્રેલિયાએ વર્લ્ડ રેકોર્ડ કર્યો

aapnugujarat

ICC ONE DAY RANKING : શુભમન ગિલે હાંસલ કરી કારકિર્દીની સર્વશ્રેષ્ઠ રેન્કિંગ

aapnugujarat

न्यू जीलैंड क्रिकेट ने रिटायर की डेनियल विटोरी की जर्सी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1