Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

महाभियोग को लेकर ट्रंप की दो टूक बात, मेरे खिलाफ नहीं कोई सबूत

संयुक्त राज्य अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विपक्ष पर खुद के खिलाफ सत्ता का दुरुपयोग करने और संसद को बाधित करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर बीते बुधवार को महाभियोग चलाए जाने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी पर जमकर हमला बोला। मिशिगन में एक चुनाव प्रचार के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुसार वह मिशिगन के लिए काम कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस में धुर-वामपंथी ईर्ष्या और द्वेष और गुस्से से भरे हुए हैं। ये लोग सनकी हैं। ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के ‘लाखों देशभक्त अमरीकियों के मतपत्रों को शून्य करने की कोशिश कर रही है।
ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में दाखिल हो गया है। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने शक्तियों का दुरुपयोग किया। डेमोक्रेटिक-बहुमत वाले निचले सदन में 230 में से 197 वोट महाभियोग के पक्ष में पड़े। बीते बुधवार को प्रतिनिधि सभा में महाभियोग के आरोप पत्र पर मतदान हुआ। इसमें ट्रंप पर सत्ता के दुरुपयोग और विधि निर्माताओं को जांच करने से रोकने के आरोप लगाए गए हैं।
प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति ने घंटों तक बहस के बाद बीते सप्ताह ट्रंप के खिलाफ दो आरोपों को मंजूरी दी थी। पहला सत्ता का दुरुपयोग है,जिसमें ट्रंप पर यूक्रेन पर 2020 के आम चुनावों में उनके संभावित राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को बदनाम करना और दबाव बनाने का आरोप है। दूसरा आरोप डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग मामले में सदन की जांच में सहयोग नहीं करने का है।

Related posts

Nawaz Shifted TO Raiwind

aapnugujarat

बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 15 की मौत

editor

બોર્ડર પર સમાધાન ન થાય તો ભારત-ચીન વચ્ચે યુદ્ધ શક્ય : થિંક ટેન્ક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1