Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

मंगल ग्रह पर मिली ‘डेड बॉडी’

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि मंगल ग्रह पर जीवन के सबूत मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिकी वैज्ञानिकों को मंगल ग्रह पर एक डेड बॉडी मिली है। इसका सिर मौजूद है, शरीर है, पैर है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा समेत दुनियाभर के वैज्ञानिक इस डेड बॉडी की तस्वीरों का रिसर्च कर रहे हैं। उनकाे जानकारी मिल सके कि क्या वाकई में मंगल ग्रह पर जीवन के होने के सबूत हैं?।
अमेरिका के ओहायो यूनिवर्सिटी के कीट विज्ञानी और अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा से जुड़े डॉ. विलियम रोमोसर ने अध्ययन किया। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि मंगल ग्रह पर जीवन के सबूत मिले हैं। उन्होंने अपने इस अध्ययन के बारे में इंटरनेशनल एंटोमोलॉजी कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी।
डॉ. रोमोसर कई सालों से मंगल ग्रह की ऑनलाइन तस्वीरों का अध्ययन कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें कई बार कीड़ों जैसे आकार के उदाहरण मिले हैं, उन्हें ये तस्वीरें मार्स रोवर से मिली हैं। कुछ तस्‍वीरों में मकड़ी, कॉकरोच जैसे कई आर्थोपोड जीवों के संकेत भी प्राप्त हुए हैं। डॉ. विलियम रोमोसर ने कहा कि इन आकृतियों का स्‍वरूप भविष्‍य में मिलने वाली गहन जानकारी के आधार पर बदल भी सकता है।

Related posts

Turkey’s airstrikes at Iraq’s Northern province, 4 died

aapnugujarat

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पीएम पद से दिया इस्तीफा

editor

બોર્ડર પર સમાધાન ન થાય તો ભારત-ચીન વચ્ચે યુદ્ધ શક્ય : થિંક ટેન્ક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1