Aapnu Gujarat
રમતગમત

इंग्लैंड ने न्यू जीलैंड को हराया

स्टार बल्लेबाज डेविड मलान (103*) के तूफानी शतक और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ उनकी रेकॉर्ड साझेदारी से इंग्लैंड ने शुक्रवार को यहां चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यू जीलैंड को 76 रन से करारी शिकस्त दी। मलान ने 51 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए जबकि मोर्गन ने अंतिम ओवर में लंबा शॉट लगाने के प्रयास में आउट होने से पहले 91 रन की पारी खेली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 182 रन जोड़े जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इंग्लैंड ने इन दोनों की पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 241 रन बनाए जो उसका क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वोच्च स्कोर है।
न्यू जीलैंड ने बड़े लक्ष्य के सामने तेजी से रन बनाने के प्रयास में शुरू से लगातार विकेट गंवाए और उसकी टीम 16.5 ओवर में 165 रन पर आउट हो गई। इस तरह से इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज मे 2-2 से बराबरी की। ऑकलैंड में रविवार को होने वाला अंतिम मैच अब निर्णायक बन गया है। मलान ने अपने टी20 इंटरनैशनल करियर के पहले शतक के लिए 48 गेंदें खेली और एलेक्स हेल्स के 60 गेंद के पिछले रेकॉर्ड को आसानी से पीछे छोड़ा। उनकी पारी में छह छक्के और 9 चौके शामिल हैं जबकि मोर्गन ने 41 गेंदों का सामना करके 7 छक्के और इतने ही चौके लगाए। मलान ने ईश सोढ़ी के एक ओवर में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 28 रन बटोरे। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर स्क्वायर लेग क्षेत्र में चौका जड़कर अपना पहला शतक पूरा किया।
इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद जॉनी बेयरस्टॉ (8) और टॉम बैंटन (31) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इन दोनों को मिशेल सैंटनर (32 रन देकर दो) ने आउट किया। न्यू जीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की तथा पांचवें ओवर तक स्कोर 54 रन पर पहुंचा दिया। मार्टिन गप्टिल ने 27 और कोलिन मुनरो ने 30 रन बनाए। इसके बाद निरंतर विकेट गिरते रहे तथा केवल कप्तान टिम साउथी (39) ही कुछ रन जुटा पाए। इंग्लैंड की तरफ से मैट पर्किन्सन ने 47 रन देकर 4 और क्रिस जोर्डन ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

Related posts

શાસ્ત્રી આઈપીએલ કોચિંગ, કોમેન્ટ્રી કરે એવી શક્યતા

editor

मेरा शरीर थक गया है : एंडी मरे

aapnugujarat

આજથી આઇપીએલનો ધમાકેદાર પ્રારંભ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1