Aapnu Gujarat
રમતગમત

भाड़ में गया पिच : शास्त्री

टीम इंडिया ने घर में एक बार फिर अपनी बादशाहत साबित की। उसने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैच की टेस्ट सीरीज में 3-0 से धूल चटा दी। भारत ने यहां मंगलवार को तीसरा टेस्ट कुछ ही देर में पारी और 202 रन के विशाल अंतर से जीत लिया। जीत से खिलाडिय़ों के साथ कोच रवि शास्त्री भी जबरदस्त उत्साहित नजर आए और जोश ही जोश में उनकी जुबान फिसल गई। जब कमेंटेटर ने उनसे पिच के बारे में सवाल किया तो शास्त्री ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ सामने वाले के 20 विकेट निकालने का था, भाड़ में गया पिच सिर्फ 20 विकेट से मतलब है। हमने कहा था कि पिच को निकाले गेम से, भाड़ में गया पिच फिर चाहे जोहानसबर्ग हो या फिर दिल्ली-मुंबई। हमारा काम था कि विकेट निकालो।
इसके लिए एक बॉलिंग यूनिट की जरूरत थी, जिसे हमने तैयार करने की कोशिश की। शास्त्री ने अपना पहला ही टेस्ट खेल रहे खब्बू स्पिनर शाहबाज नदीम की भी जमकर तारीफ की। शास्त्री ने कहा कि 30 वर्षीय नदीम ने घरेलू क्रिकेट में मिले अनुभव का खूब फायदा उठाया। शास्त्री ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी काफी अच्छी है।
हमारे पास कोहली, रोहित, पुजारा और मयंक जैसे बल्लेबाज हैं। अगर ये चल जाएं और ऊपर से हम 20 विकेट ले लें तो फिर हमें रोक पाना आसान नहीं। रहाणे भी फॉर्म में आ गए हैं। वे कहीं नहीं जा रहे थे, उन्हें बस खुद को खोजना था। रोहित का जिक्र करते हुए शास्त्री ने कहा कि पारी की शुरुआत के लिए आपको अलग मानसिकता की जरूरत होती है। आप पहली 10 गेंदों पर भी आउट हो सकते हैं। रोहित ने पहले दो घंटे तक टिके रहकर बहुत बढिय़ा बल्लेबाजी की।

Related posts

600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने एंडरसन

editor

India beats Bangladesh

aapnugujarat

More than 23 junior golfers participate in the 5th Edition of Sports Club – Golf Open 2019

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1