Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पाक की गतिविधियो पर अब जवाबी कार्यवाही से नहीं हिचकिचाएगी सेना

भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में चल रहे आतंकी कैंप को तबाह कर दिया। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पीओके में सरहद के करीब आतंकी कैंपों के बारे में हमारे पास सूचना थी और हमने निशाना बनाया। उनका समर्थन करने वाले लोग, पाकिस्तानी चौकियां भी सेना की जवाबी कार्रवाई की जद में आए। सेना प्रमुख ने चेतावनी भी दी है कि पाकिस्तान अगर ऐसी गतिविधियां जारी रखेगा तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई से नहीं हिचकिचाएगी। जम्मू-कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, जबकि तीन आतंकी कैंप तबाह हो गए।
इस बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, मगर देश के बाहर बैठे कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है। सेना प्रमुख ने कहा कि यह लोग कोई और नहीं पाकिस्तान और पीओके में बैठे आतंकी संगठनों के आका वह पाक की एजेंसी के लोग हैं। वह पीछे छिपकर काम कर रहे हैं। वह कभी कश्मीर में शांति नहीं देख सकते हैं, लेकिन भारतीय सेना उनकी हर एक हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देना जानती है। मिलिट्री ऑपरेशन के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने ये बातें कही। उन्होंने कहा, हमे इस बात की जानकारी काफी पहले से है कि पीओके की अग्रिम चौकियों और सीमा के नज़दीक आतंकियों को पाक सेना द्वारा ठहराया गया है।
आतंकियों ने बीते एक महीने से विभिन्न इलाकों में एलओसी से घुसपैठ की कोशिशें की हैं, लेकिन भारतीय सेना ने आतंकवादियों की हर कोशिश नाकाम कर दी है। जनरल बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 हटाकर विशेष राज्य का दर्जा खत्म किया गया है, तब से हमें सीमापार से घुसपैठ की लागातर इनपुट मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, इन कैंपों के बारे में हमारे पास सूचना थी, जिसे हमने निशाना बनाया…और उनका समर्थन करने वाले लोग, पाकिस्तानी चौकियां भी हमारी जवाबी कार्रवाई की जद में आए। जवाबी कार्रवाई पर सेना प्रमुख ने कहा कि अब दूसरी तरफ खामोशी छायी है, क्योंकि एलओसी के पार से हमें मोबाइल संचार के संकेत नहीं मिले हैं। इसका मतलब हताहत और नुकसान से है, पाकिस्तान सेना इसे सामने नहीं लाना चाहती।

Related posts

સાયલન્ટ કિલર સબમરીન ‘કરંજ’ નૌસેનામાં સામેલ

editor

Number of foreign tourist arrivals in India hikes up by 1.05 cr to 5.2% in 2018 : Govt

aapnugujarat

કોગ્નિઝન્ટને બે દિનમાં ૪૨૦ કરોડ જમા કરવા મદ્રાસ હાઈકોર્ટનો આદેશ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1