Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

चीन की कश्मीर पर टिप्पणी: आपत्ति जताते हुए भारत ने बयान पर दी प्रतिक्रिया

भारत ने कश्मीर को लेकर चीन के बयान का कड़ा जवाब दिया है। बुधवार को विदेश मंत्रालाय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और चीन इससे अच्छी तरह वाकिफ है। भारत के आंतरिक मामले पर दुनिया के देशों को बयान नहीं देना चाहिए। रवीश कुमार ने कहा कि हमने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच बातचीत की रिपोर्ट देखी है, जिसमें कहा गया कि दोनों नेताओं ने कश्मीर के मसले पर चर्चा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इस पर भारत अपनी स्थिति पहले ही साफ कर चुका है। चीन भी इससे भलीभांति वाकिफ है।
आपको बता दें कि चीन ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच हल किया जाना चाहिए। चीन का यह बयान उस समय सामने आया है, जब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत दौरे पर आने वाले हैं। बुधवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से मुलाकात के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन और पाकिस्तान रणनीतिक साझेदार हैं। अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्थिति में बदलाव आने के बावजूद चीन-पाकिस्तान की दोस्ती मजबूत बनी रहेगी।
चीनी राष्ट्रपति शी ने कहा कि चीन हमेशा पाकिस्तान को कूटनीति में प्राथमिकता देता है। चीन हरदम पाकिस्तान का समर्थन करता है। वहीं, इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान समर्थन और मदद के लिए चीन का शुक्रिया अदा करता है। पाकिस्तान लगातार चीन के साथ आदान-प्रदान, संपर्क और सहयोग मजबूत करना चाहता है।

Related posts

શારદા ચિટ ફંડ : પશ્ચિમ બંગાળના આઈપીએસ અધિકારી રાજીવની ધરપકડ પર સ્ટે ઉઠાવાયો

aapnugujarat

दिल्ली में जहरिली हवा से प्रतिदिन ८ मौतें हो रही है

aapnugujarat

બિહારમાં પુરની સ્થિતી ખુબ જ ખરાબ થઇ : મૃતાંક ૩૮૦

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1