Aapnu Gujarat
રમતગમત

अगर माहि वापसी करना चाहता है तो ये निर्णय उसका होगा : कोच शास्त्री

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद से टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं। विश्वकप के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरे से धोनी ने अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके पीछे की वजह उनका अपनी पैरा बटालियन के साथ दो महीने तक आर्मी ट्रेनिंग पर जाना था। ऐसे में ट्रेनिंग खत्म करके आने के बाद भी धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी नहीं कि और उनके आगामी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी वापसी के संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। विश्वकप के बाद से 38 साल के हो चुके धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की चर्चा भी जोरो पर हैं। जिसके बारे में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुलझा हुआ बयान दिया है।
रवि शास्त्री ने कहा, ये फैसला धोनी पर है की उन्हें क्रिकेट में वापसी करनी है या अब संन्यास लेना है। पिछले साल वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ड्रॉप किए जाने के दो महीने बाद धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से वापसी की थी। ऐसे में धोनी की वापसी पर कोच शास्त्री ने कहा, “दो विश्वकप और जो भी उसने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया है वो वाकई में रोल मॉडल है। उसने 90 टेस्ट भी खेले हैं। धोनी हमारी लिस्ट में सर्वोपरि और बहुत बड़ा खिलाड़ी है।
अगर वो वापसी करना चाहता है तो ये निर्णय उसका होगा। हम दोनों विश्वकप के बाद से मिले नहीं हैं। उसे पहले खेलना शुरू करना होगा उसके बाद देखेंगे चीज़े कैसे जाती है। मुझे नहीं लगता कि उसने विश्वकप के बाद से खेला भी है। अगर वो चाहता है तो उसे इसके बारे में निश्चित तौर पर चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए। बता दें की धोनी का उम्मीदवार टीम इंडिया में ऋषभ पंत को माना जा रहा है। हालाँकि उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की अनुपस्थिति में ऋषभ खुद को सफ़ेद गेंद के खेल में कैसे साबित करते हैं।

Related posts

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का एलान

aapnugujarat

दूसरा टेस्ट : कपिल देव को पीछे छोड़ सकते हैं ईशांत शर्मा

aapnugujarat

કોહલીની સામે ફેક ફિલ્ડિંગનો બાંગ્લાના વિકેટકીપરનો આક્ષેપ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1