Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

छोटा राजन के भाई को RPI पार्टी से मिला टिकट

राजनीति और अंडरवर्ल्ड के बीच हमेशा से ही खींचतान का माहौल रहा है। भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण विधानसभा सीट से जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को चुनावी मैदान में उतारा है। महाराष्ट्र में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए भाजपा, शिवसेना और अन्य छोटे सहयोगियों के बीच सीटों का बंटवारा हुआ है। इस बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं।
इन छह सीटों में से एक सीट पर आरपीआई ने दीपक निकालजे को चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है। अठावले ने बुधवार को मुंबई में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। ऐसा पहली बार नहीं है कि निकालजे आरपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, इससे पहले पार्टी के टिकट पर उन्होंने मुंबई के चेंबूर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे।
आरपीआई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस बार दीपक निकालजे ने फलटण से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की क्योंकि वह उस इलाके से आते हैं और उनका वहां अच्छा संपर्क है। वह स्थानीय लोगों के बीच जाने माने व्यक्ति हैं। महाराष्ट्र की अन्य पांच सीटें जहां से आरपीआई के उम्मीदवार मैदान में होंगे, वे हैं सोलापुर जिले के मालशिरस, नांदेड़ जिले के भंडारा और नयगांव, परभणी में पाथरी और मुंबई में मानखुर्द-शिवाजी नगर।

Related posts

अनुच्छेद 370 हटाकर केन्द्र ने जमूरियत का दिल जीता : जितेन्द्र सिंह

aapnugujarat

બદ્રીનાથ અને કેદારનાથમાં શરૂ થયા VIP દર્શન

aapnugujarat

કાશ્મીર : ૭૨ કલાકમાં ૧૬ ત્રાસવાદી ઠાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1