Aapnu Gujarat
ગુજરાત

उपचुनाव को लेकर अब उम्मीदवार चयन के लिए भाजपा-कांग्रेस की तैयारियां

छह विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार से उम्मीदवारी फॉर्म भरने की शुरूआत हो गई है । जिसकी वजह से भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार चयन के लिए बैठकें आयोजित कर रही है । यह बैठकों में उम्मीदवार चयन और रणनीति के संदर्भ में विचार-विमर्श किया जाएगा । भाजपा द्वारा २४ सितंबर की शाम को ६.३० बजे मुख्यमंत्री के आवास पर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आयोजित की जाएगी । कांग्रेस द्वारा २६ सितंबर को उम्मीदवार चयन के लिए बैठक आयोजित की जाएगी ।
भाजपा द्वारा आयोजित २४ सितंबर की बैठक में पार्लामेन्टरी बोर्ड के सदस्यों के अलावा छह विधानसभा सीटें जिस जिले में आती हो इसकी जिला संकलन समिति, प्रदेश द्वारा नियुक्त किए गए विधानसभा इंचार्ज-सह इंचार्ज तथा मंडल प्रमुख, महामंत्री, प्रभारी उपस्थित होंगे ।
जबकि कांग्रेस द्वारा २६ सितंबर को स्क्रीनींग कमिटी की बैठक आयोजित की जाएगी । इस बैठक में गुजरात प्रभारी राजीव सातव और प्रदेश अध्यक्ष अमित चावडा सहित के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे । खेरालु, बायड, राधनपुर, अमराईवाडी, थराद, लुणावाडा सीटों के उपचुनाव के लिए २३ सितंबर से फॉर्म भरने की शुरूआत हो गई है । जबकि यह उपचुनाव के लिए ३० सितंबर फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है । उल्लेखनीय है कि, १ अक्टूबर को फॉर्म की जांच होगी और ३ अक्टूबर तक में फॉर्म वापस लिए जा सकेंगे । जबकि २१ अक्टूबर को मतदान और २४ अक्टूबर को मत गिनती आयोजित की जाएगी । छह विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस अपनी -अपनी रणनीति बनाने में लग गये है और किसी भी प्रकार से यह सभी सीटों पर जीतने का मन बना लिया है ।

Related posts

નર્મદા જિલ્લામાં કાયદો- વ્યવસ્થા અને સુલેહ-શાંતિ જાળવવા કેટલાંક કૃત્યો કરવા ઉપર મનાઇ ફરમાવાઇ

aapnugujarat

બાબા બાગેશ્વર ભાજપનું માર્કેટિંગ કરી રહ્યા છે : શંકરસિંહ વાઘેલા

aapnugujarat

ગુજરાત પ્રદેશ અજાજ મિડિયા ટ્રસ્ટની ત્રીજી બેઠક મહેસાણા ખાતે યોજાઈ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1