Aapnu Gujarat
ગુજરાત

वांटेड आतंकी युसूफ अब्दुल वहाब गिरफ्तार

देशभर में गोधराकांड बाद जिहादी साजिश के नाम पर सॉफ्ट टारगेट युवकों को आतंकवाद में शामिल करने की साजिश में शामिल कुख्यात आतंकवादी युसूफ अब्दुल वहाब शेख को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है । आतंकी संगठन को आर्थिक मदद सहित स्लीपर सेल के साथ शामिल युसूफ अब्दुल वहाब शेख सऊदी अरब के जिहादी से भारत वापस आ रहे होने की जानकारी के आधार पर सुरक्षा एजेंसी ने इसे गिरफ्तार कर लिया ।
अब्दुल वहाब शेख पाकिस्तान की आईएसआई, लश्कर-ए-तोयबा और जैश-ए मोहम्मद की मदद करके जिहादी साजिश करके हिन्दू नेताओं की हत्या करके बदला लेकर आतंक फैलाना था ।
वर्ष २००३ में ८२ लोगों के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया । जिसमें से १२ से ज्यादा आरोपी फरार थे, जबकि कई विदेश भागने में सफल हुए । इसके अलावा हरेन पंड्‌या, जयदीप पटेल पर हमले में शामिल था ।
हरेन पंड्‌या की हत्या बाद वीएचपी के जयदीप पटेल और जगदीश तिवारी को गोली मारी थी लेकिन घातक हमला होने पर भी दोनों की जान बच गई । पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, २००२ में गुजरात में हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद कई लोगों को जिहाद के नाम पर पाकिस्तान में चलते आतंकी कैम्प में भेजने के लिए भारत में एक्टिव स्लीपर सेल द्वारा मदद की जाती थी । ऐसे सॉफ्ट टारगेट लोगों को आतंकी प्रवृत्ति तक पहुंचाने के लिए आर्थिक मदद करने वाले गुजरात के युसूफ अब्दुल वहाब शेख २००३ से सऊदी अरब फरार हो गया था । वहां वह अन्य आतंकियों के संपर्क में या किसी संगठन में आया था कि नहीं इसकी और जानकारी अब सामने आये ऐसी जांच एजेंसियों को अपेक्षा है । गुजरात एटीएस और शहर क्राइम ब्रांच की यह बड़ी सफलता को लेकर गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने भी दोनों सुरक्षा एजेंसी की काफी प्रशंसा की ।

Related posts

વીજ કંપનીની બેદરકારીનો ભોગ બન્યો ખેડૂત, ૭ વીઘા શેરડી બળીને ખાખ

aapnugujarat

પૂરગ્રસ્ત બનાસકાંઠા-પાટણ માટે ૧૫૦૦ કરોડનું રાહત પેકેજ જાહેરાત, ધાનેરા માટે અલગ પેકેજ

aapnugujarat

ફરીવખત વડાપ્રધાન મોદીનો અનન્ય માતૃપ્રેમ સામે આવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1