Aapnu Gujarat
રમતગમત

2020 विश्व कप से पहले अच्छी टीम चाहते हैं हम : कप्तान विराट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का कोई नतीजा नहीं निकला है। आखिरी मैच में मेजबान टीम ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। टीम इंडिया ने इस सीरीज के साथ ही मिशन 2020 की तैयारी भी शुरू की थी, लेकिन आखिरी टी20 मैच में 9 विकेट से मिली हार ने टीम इंडिया के मिशन को बड़ा झटका दिया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में हार की वजह टॉस को बताया है। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि हम इस तरह का ही मैच चाहते थे, जो हमारे सामने चैलेंज खड़ा करे।
2020 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से हम इस मैच में खुद को चुनौती देना चाहते थे और चुनौती ये थी कि हमारे बल्लेबाज सपाट पिचों पर किस तरह बल्लेबाजी कर सकते हैं। हम टी20 विश्व कप 2020 से पहले इसी तरह अपनी बल्लेबाजी के पैटर्न को आजमाते रहेंगे, ताकि तबतक एक अच्छी टीम खड़ी की जा सके। मैच प्रैजेंटेशन के दौरान कोहली ने जीत का श्रेय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को भी दिया, उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, पहले हाफ में पिच को उनकी गेंदबाजी काफी रास आई। कोहली ने कहा कि हम 2020 टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक अच्छी टीम खड़ा करना चाहते हैं।
विराट ने कहा कि फिलहाल घरेलू क्रिकेट में जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्ही ही मौके मिल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हम अपनी मनमानी से लोगो को मौका दे रहे हैं, जो भी खिलाड़ी हमारी टीम में है, सभी ने घरेलू में अच्छा किया है। बेंगलुरु एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन ही बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 16.5 ओवर में मात्र 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने 52 गेंदों पर 79 रन की मैच जीताऊ पारी खेली।

Related posts

श्रीलंका से हार के बाद विराट कोहली ने कहा, हम अजेय नही

aapnugujarat

આવતીકાલે આફ્રિકા-ભારત વચ્ચે બીજી વનડે મેચને લઇ ઉત્સુકતા

aapnugujarat

જાપાનમાં ફૂટબૉલ અને બેઝબૉલ મેચ માટે દર્શકોને પરવાનગી મળતા પ્રશંસકો માં ભારે ઉત્સાહ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1