Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચારરાષ્ટ્રીય

PM मोदी की US यात्रा के लिए भारत ने की एयरस्पेस खोलने की मांग : पाक मीडिया

भारत को लेकर पाकिस्तान तरह-तरह के झूठे दावे करता रहता है। अब उसकी मीडिया ने दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तान ने औपचारिक तौर पर अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उसके हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने दिया जाए। पाकिस्तान का कहना है कि वह इसपर विचार-विमर्श के बाद फैसला लेगा। हालांकि भारत सरकार ने पड़ोसी देश के इस दावे पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि प्रधानमंत्री इसी महीने अमेरिका के न्यूयॉर्क जाने वाले हैं।
इससे पहले पाकिस्तान जून में एससीओ की बैठक में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान के शहर बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति दी थी। इसके लिए भारत ने पड़ोसी देश से इजाजत मांगी थी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया था कि हमने पाकिस्तान से प्रधानमंत्री के विमान को अपने एक मार्ग से गुजरने देने का अनुरोध किया है।
सात सितंबर को पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आइसलैंड की यात्रा के लिए अपने हवाई क्षेत्र से विमान को गुजरने देने संबंधी भारत के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था। इसपर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हम पाकिस्तान सरकार द्वारा वीवीआईपी विशेष उड़ान के लिए हवाई क्षेत्र देने से इनकार करने के फैसले पर खेद व्यक्त करते हैं जो किसी भी सामान्य देश द्वारा नियमित रूप से प्रदान किया जाता है।

Related posts

नीतीश सरकार का फैसला- पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

aapnugujarat

चुनावी घोषणाओं के आधार पर होगा कार्य योजना का ऐलान : नीतीश

editor

राष्ट्रपति कोविंद ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का जानेंगे हालचाल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1