Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

राष्ट्रपति कोविंद ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का जानेंगे हालचाल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एम्स पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानेंगे। जेटली पिछले सप्ताह से ही एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं और कहा जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 9 अगस्त को एम्स ने उनकी सेहत को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया था, उसके बाद से अभी तक एम्स प्रशासन की तरफ से कोई और स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। 
सूत्रों की मानें तो जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है। सूत्रों बताते हैं कि लंग्स से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन बार-बार पानी जमा हो रहा है, इसलिए उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर नहीं हो पा रही है। 
डॉक्टर सूत्रों का यह भी कहना है कि उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा हुआ है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है और कहीं न कहीं इसी की वजह से उन्हें यह दिक्कत हो रही है। हालांकि, एम्स की तरफ से शुक्रवार को जारी स्टेंटमेंट में जेटली को हेमोडायनैमिकली स्टेबल बताया गया था। मेडिकल साइंस में इसका मतलब होता है कि मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद एम्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 
जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है और कुछ दिनों पहले उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चला था। उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करा रखी है। पूर्व वित्त मंत्री की सेहत का हाल जानने बीते दिनों पीएम भी एम्स गए थे।

Related posts

शोपियां में बीडीसी कर्मचारी की हत्या

editor

અલવર ગેંગરેપ મામલે ગેહલોત સરકાર પગલા નહીં લે તો ટેકો પાછી ખેંચી લઈશું : માયાવતી

aapnugujarat

ભાજપ નક્સલવાદીઓ કરતા વધુ ખતરનાક : મમતા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1