Aapnu Gujarat
રમતગમત

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का अंतिम कार्यक्रम घोषित

आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अंतिम कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। थाईलैंड और बांग्लादेश के रविवार को टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के साथ ही इस वैश्विक फ्लैगशिप टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के नाम तय हो गए हैं। बांग्लादेश की महिला टीम ने स्कॉटलैंड में आयोजित क्वालीफाइंग इवेंट में जीत हासिल की और अब वह विश्व कप के लिए ग्रुप-ए में रखी गई है। इस ग्रुप में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें हैं। दूसरी ओर, 12 साल पहले अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाली थाईलैंड की टीम ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रच दिया। इस टीम को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ रखा गया है।
आईसीसी विश्व कप 2020 लोकल आर्गेनाइजिंग कमेटी के सीईओ निक हाक्ले ने अपने बयान में कहा कि हम ऑस्टेलया में होने वाले इस वैश्विक आयोजन में बांग्लादेश और थाईलैंड का स्वागत करते हैं। हमें उम्मीद है कि सभी टीमों को ऑस्ट्रेलिया में भरपूर प्यार और समर्थन मिलेगा। थाईलैंड की टीम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही लेकिन उसे बांग्लादेश के हाथों 70 रनों से हार मिली। अब थाई टीम अपने पहले मैच में 22 फरवरी को वेस्टइंडीज का सामना करेगी। दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम का सामना मौजूदा चैम्पियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच 27 फरवरी को खेला जाएगा।
वेस्टइंडीज में 2018 में आयोजित पिछले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में से शीर्ष-8 टीमों को अगले विश्व कप के लिए ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन मिला था। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत का सामना अगले साल 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मेलबोर्न में 8 मार्च को खेला जाएगा। इसी दिन इंटरनेशनल विमेंस डे मनाया जाता है। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में ही पुरुष टी20 विश्व कप भी खेला जाना है, जिसमें 16 टीमें हिस्सा लेंगी। यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाएगा। इसमें भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है और इसी दिन उद्घाटन मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा।

Related posts

કોહલીએ ખરીદ્યો 2 હજાર સ્ક્વેરફૂટનો વિરાટ બંગલો

aapnugujarat

ઝુલન ગોસ્વામીના સન્માનમાં પોસ્ટલ ટિકિટ જાહેર કરવામાં આવી

aapnugujarat

વર્લ્ડ કપ થાળીમાં કોઈ પીરસીને નહીં આપે : Rohit Sharma

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1