Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बुधवार से शुरू होगा पैलेस ऑन व्हील्स का सफर

देशी-विदेशी पर्यटकों को शाही जीवन शैली जैसा अनूठा अनुभव देने वाली एवं पांच सितारा होटलों जैसी सुविधाओं से परिपूर्ण भारतीय रेल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संयुक्त रूप से संचालित प्रसिद्ध ’’पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ नई साज-सज्जा और सुविधाओं के साथ बुधवार शाम नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से 30 देशी-विदेशी पर्यटकों को लेकर  रवाना होगी।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक प्रदीप बोहरा ने बताया कि सैलानियों को और अधिक राजसी अनुभव एवं सुविधाएं प्रदान करने के उदेश्य से इस वर्ष रेल के सभी 41 केबिन्स में डिजीटल लॉकर्स की सुविधा प्रदान की गई है। साथ ही ’’वुडन वॉल्स‘‘, ’’बार’’ और ’’लॉंज एरिया’’ को भी नया लुक दिया गया और पहले से अधिक आकर्षक बनाया गया है।

बोहरा ने बताया कि शाही रेलगाड़ी के लिए इस सीजन की 70 प्रतिशत एडवांस बुकिंग हो चुकी है। इस वर्ष रेलगाड़ी में वाई-फाई सुविधा को और अधिक बेहतर बनाने के लिए एक डोंगल के स्थान पर दो डोंगल लगाए गए है।रेलगाड़ी यात्रिायों के भोजन के मेन्यू में भी बदलाव कर उसमें नए स्थानीय आईटम्स जोड़े गए हैं। इसके अतिरिक्त नई एल.ई.डी. लाईट्स और बिजली के नए स्विच लगाए गए हैं।
एक सप्ताह का यादगार सफर
‘पैलेस ऑन व्हील्स’ 4 सितम्बर 2019 से अप्रेल, 2020 के अन्तिम बुधवार तक दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से प्रत्येक बुधवार को एक सप्ताह के अविस्मरणीय सफर के लिए रवाना होकर जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और आगरा होते हुए वापस दिल्ली पहुंचेगी।  शाही रेलगाड़ी के खास मेहमानों के लिए प्रत्येक गन्तव्य स्थान पर ठहरने के लिए चुनिंदा होटलों एवं प्रसिद्ध स्वादिष्ट व्यंजनों की व्यवस्था की गई है। इसी के साथ राजस्थान की कला एवं संस्कृति से पर्यटकों को रूबरू करवाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम दिखाने का प्रबंध भी किया गया है। यह ट्रेन सात दिनों में सैलानियों को राजस्थान के प्रमुख पर्यटन एवं ऎतिहासिक स्थलों के साथ ही विश्व के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल की सैर भी करवायेगी।

Related posts

भारत ने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के लैंड अटैक वर्जन का किया सफल परीक्षण

editor

સતત ૧૩માં દિવસે પેટ્રોલ અને ડીઝલની કિંમતો ઘટી

aapnugujarat

सरकार ने हवाई यात्रियों को दी राहत

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1