Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आतंकी हमले की फ़िराक में ISI

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसएई भारत में बड़ा बम धमाका करने की योजना बना रही है। खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में इनपुट दिए हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में दिल्ली समेत भारत में किसी भी सूरत में आतंकी हमला करवाना चाहती है। आईएसआई ने आतंकी संगठनों, उनके स्लीपर सेल व सभी तंजीम को सख्त आदेश दिए हैं कि भारत में आतंकी गतिविधियां शुरू करते हुए बम धमाके किए जाएं। धमाके जम्मू-कश्मीर से बाहर करने हैं। हर हाल में आतंकी संगठनों को अपनी उपस्थिति दिखानी है। देश के खुफिया विभाग ने ये इनपुट्स सुरक्षा एजेंसियों को दिए हैं। खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस समेत अन्य राज्यों के पुलिस प्रमुखों को इनपुट्स दिए हैं।
दिल्ली पुलिस की आतंकी निरोधी स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया विभाग ने इस तरह के इनपुट्स दो दिन पहले दिए हैं। इनपुट्स में बताया गया है कि आईएसआई ने आतंकी संगठनों को कहा है कि जम्मू कश्मीर को छोड़कर पूरे भारत में उन्हें अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है। उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आतंकी गतिविधियां करनी हैं। आतंकी वारदात के लिए भारत में मौजूद उनके स्लीपर सेल को सक्रिय करने के लिए कहा गया है। संगठन किसी तरह का भी आतंकी हमला कर सकते हैं। खुफिया विभाग से इनपुट्स मिलने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। 
स्पेशल सेल के इस अधिकारी ने बताया कि आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं। स्पेशल सेल ने भारत में जो आतंकी वांछित हैं उनकी डिटेल खंगालना शुरू कर दिया है। ये देखा जा रहा है कि किस संगठन के कितने आतंकी वांछित हैं और इस समय उसकी सक्रियता है या नहीं। स्पेशल सेल वांछित आतंकियों के फिर से पोस्टर जारी करने जा रही है। दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट समेत भीड़भाड़ वाली जगहों व बाजारों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में जिला डीसीपी खुद बाजारों समेत अन्य जगहों पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

Related posts

जम्मू कश्मीर में बंद हो सकती है 143 साल पुरानी दरबार मूव की परंपरा

aapnugujarat

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार

editor

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : TISS रिपोर्ट पर SC ने बिहार सरकार से मांगा जवाब

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1