Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पॉपुलेशन कंट्रोल को लेकर जल्द ही कानून बनाएगी मोदी सरकार : राकेश सिन्हा

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण करने की बात कही थी। उन्होंने इसे देशभक्ति से जोड़ते हुए कहा था कि छोटा परिवार रखना भी एक तरह से देशभक्ति है। अब इस मामले पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा है कि पॉपुलेशन कंट्रोल को लेकर मोदी सरकार जल्द ही कानून बनाएगी।
राकेश सिन्हा ने कहा, जनसंख्या वृद्धि देश की सबसे बड़ी समस्या है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में इसी बात को रखा। जनसंख्या नियंत्रण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और इसको लेकर जल्द ही एक कानून भी लेकर आएगी।
बीजेपी सांसद ने कहा कि सामाजिक असमानता दूर करने के लिए कानून का बनना जरूरी है इसलिए छोटा परिवार रखने को धार्मिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए। जो कानून बनेगा वो रिलिजन ब्लाइंड होगा। इस कानून में किसी धर्म जाति की बात नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि पिछले सालों में मुस्लिम जनसंख्या तेजी से बढ़ी है। जो सोचते हैं कि बच्चे ऊपरवाले की देन है उसकी सोच बदलनी है। हमारा उद्देश्य फर्टिलिटी रेट 2.1 करना है। छोटा परिवार रखना आज देशभक्ति है। जो जनसंख्या बढ़ा रहे वो देशभक्ति के खिलाफ हैं। कांग्रेस ने जनसंख्या के नाम पर देश को आग के भट्ठी में झोंक दिया है।

Related posts

‘અમિત શાહના કહેવા પર પ્રશાંત કિશોરને જેડીયૂમાં સામેલ કર્યા’ : નીતીશે ખોલ્યું રહસ્ય

aapnugujarat

Major fire broke out in factory of Delhi’s Jhilmil area, 3 died

aapnugujarat

કર્ણાટક : ઘણાં અસંતુષ્ટોની નારાજગી હજુ દૂર થઇ નથી : કુમારસ્વામી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1