Aapnu Gujarat
રમતગમત

2028 के ओलम्पिक खेलों में शामिल किया जा सकता है क्रिकेट : ICC

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) क्रिकेट को ओलम्पिक खेलों में शामिल करवाने को लेकर कमर कस चुकी है। माना जा रहा है कि सब कुछ अगर योजना के मुताबिक रहा तो 2028 ओलंपिक खेलों में पुरुषों की क्रिकेट टीमें मेडल के लिए जंग लड़ती दिखाई देंगी। महिला क्रिकेट पुरुष क्रिकेट के मुकाबले एक कदम आगे है। 2022 में होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया जा चुका है। 
पुरुष क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल करवाने को लेकर क्रिकेट से जुड़े दो दिग्गजों के बीच अहम बातचीत भी हो चुकी है। आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी और क्रिकेट के नियम बनाने वाली अंतरराष्ट्रीय कमेटी मेरीलबोर्न क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष माइक गैटिंग ने इस बारे में चर्चा की है। 
माइक गैटिंग ने मनु साहनी से हुई बातचीत का खुलासा करते हुए बताया, साहनी को उम्मीद है कि क्रिकेट को 2028 ओलम्पिक खेलों में जगह मिल सकती है। इस पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी। इसके अलावा माइक गैटिंग ने ये भी कहा, “यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की। इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी।

Related posts

વર્લ્ડકપમાં અશ્વિનની બાદબાકી ભારતને ભારે પડી શકે છે

aapnugujarat

रोहित को मौके का इंतजार करना होगा : गंभीर

aapnugujarat

પ્રથમ ટ્‌વેન્ટીમાં ભારત ઉપર ઓસ્ટ્રેલિયાની ચાર રને જીત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1