Aapnu Gujarat
રમતગમત

नडाल ने रोजर्स कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां रोजर्स कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टॉप सीड नडाल ने शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर-7 इटली के फेबियो फोग्निनी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 2-6, 6-1, 6-2 से पराजित किया। नडाल ने चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब का जीता है। एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में स्पेनिश खिलाड़ी ने अबतक 380 मुकाबले जीते हैं। पिछले राउंड में जीत दर्ज करके उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा। नडाल ने कहा, मैच उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन मुझे काफी सकारात्मक चीजें मिलीं। मैं लगातार बेहतर खेल रहा हूं। सेमीफाइनल में 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता का सामना हमवतन रोबर्टो बाउतिस्ता अगुट या फ्रांस के गेल मोनफिल्स के खिलाफ हो सकता है। 
फोग्निनी ने मोंटे कालोर्स मास्टर्स के सेमीफाइनल में नडाल को मात दी थी, लेकिन इस बार वह ऐसा नहीं कर पाए। बता दें कि इससे पहले वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के मामले में स्विस दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए हैं। रोजर्स कप में गुरुवार को पुरुष एकल वर्ग में टॉप सीड नडाल ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। इस जीत के साथ 33 साल के नडाल ने मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता में सबसे अधिक जीत दर्ज करने के स्विट्जरलैंड के फेडरर (379) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।
एटीपी ने मैच के बाद बताया, हवा चल रही थी जिसके कारण मुकाबला बहुत कठिन था, लेकिन हम इस तरह से खेलने के आदी हो चुके हैं। जब हम आउटडोर कोर्ट में खेलते हैं तब यह भी खेल का एक हिस्सा है। जाहिर तौर पर इस तरह की हवा के बिना खेलना ज्यादा बेहतर है। नडाल ने कहा, कठिन परिस्थितियों में खेलना भी अच्छा है क्योंकि जिस खिलाड़ी के पास खेलने के विभिन्न विकल्प हैं उसके पास इस तरह के मुकाबलों को जीतने का अच्छा मौका है। यह स्थिति के अनुकूल होने और मानसिक तौर पर ध्यान केंद्रित के बारे में है। मैं इन परिस्थितियों में न खेलना पसंद करता हूं, लेकिन कुछ तरीकों से मुझे मजा भी आता है।”

Related posts

पाक के खिलाफ गर्मियों में होने वाली सीरीज के लिए 3 बल्लेबाज सुनिश्चित : पोंटिंग

aapnugujarat

माही को पता है कब क्रिकेट को अलविदा कहना : हैं : वाॅटसन

aapnugujarat

એક જ ફોમ્ર્યુલા કે પરંપરા ઉપર ચાલવાની પ્રથા અમે બંધ કરીશું : કોહલી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1