Aapnu Gujarat
રમતગમત

बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और विंडीज के बीच पहला वनडे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला ही मैच था, लेकिन मैच से पहले और मैच के दौरान कई बार आई बारिश के कारण केवल 13 ओवर का ही खेल हो सका। 13 ओवर में विंडीज की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए थे।
मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला। पहली बार मैच से पहले आई बारिश के कारण तकरीबन दो घंटे की देरी से मैच शुरू हुआ। इस वजह से मैच को घटाकर 43-43 ओवर का कर दिया गया था। 
भारत ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज ने अपनी पारी के दौरान अभी महज 5.4 ओवर खेलकर बिना नुकसान के 9 रन ही बनाए थे कि दूसरी बार फिर बारिश आ गई। इसके बाद तकरीबन एक घंटे बाद फिर मैच शुरू हुआ। अभी सिर्फ 13 ओवर का ही खेल हुआ था कि एक बार फिर बारिश आ गई और अंपायरों को मैच रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा।
विंडीज ने काफी धीमी शुरुआत की थी। भारत के दोनों शुरुआती गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने काफी कसी गेंदबाजी की। इन दोनों के सामने अपना आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे क्रिस गेल (4) और इविन लुइस (40) जूझते नजर आए। इनके स्पेल से हटने के बाद लुइस ने खुलकर हाथ दिखाए। लेकिन पारी के 11वें ओवर में कुलदीप यादव ने क्रिस गेल (4) अपनी फिरकी पर फंसाया और उन्हें आउट कर पैवेलियन भेजा। इस बीच 13वें ओवर की समाप्ति के बाद एक बार फिर भारी बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका। खेलने लायक स्थिति न बनता देख अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसाल किया।

Related posts

ન્યૂઝીલેન્ડના કૉલિન મુનરોએ ટી-૨૦ ક્રિકેટમાં બનાવ્યો વર્લ્ડ રેકોર્ડ

aapnugujarat

मेरे बच्चों को उनकी काबिलियत पर परखा जाएःसचिन

aapnugujarat

વિરાટ કોહલીને ગરદનમાં ઇજા : કાઉન્ટીમાં નહીં રમે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1