Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

J&K के हितों के खिलाफ साजिश को नाकाम बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा : मुफ़्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य के हितों के खिलाफ किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा। लोगों में डर और खौफ का माहौल है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इन अफवाहों पर काबू पाने और लोगों को सही स्थिति से अवगत कराने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। महबूबा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि जिस राज्य को भारत का मुकुट कहा जाता है, वहां की जनता के साथ इस तरह का बरताव, समझ में नहीं आता। 
लोगों में विश्वास की भावना कायम करने के लिए स्पष्टीकरण जारी किए जाने चाहिए। अफसोस इस बात का है कि इसके बजाय गलत सूचना अभियान चलाया जा रहा है जिसके कारण कश्मीर में अशांति का वातावरण बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कश्मीर के लोगों से राशन जुटाने की बात कही जाती है। उसके बाद अब 25000 अर्द्धसैनिक बलों की घाटी में तैनाती जैसी खबरों के कारण यहां के लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। 
इस पर गृह मंत्रालय का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती आंतरिक सुरक्षा स्थिति के आकलन और प्रशिक्षण की आवश्यकताओं के आधार पर की गई है। केंद्रीय बलों की तैनाती और वापसी लगातार चलने वाली प्रक्रिया है, सार्वजनिक रूप से इस पर चर्चा नहीं की जा सकती। महबूबा ने चेतावनी भरे स्वर में कहा कि केंद्र सरकार यह बात ध्यान में रखे कि राज्य के हितों के खिलाफ किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा।

Related posts

AIMIM-TRS पर स्मृति ईरानी का तंज: अवैध घुसपैठियों के साथ खड़ी हैं पार्टियां

editor

ઇવીએમ એક હોલ સેલ ફ્રોડ, બેલેટ પેપર જ શ્રેષ્ઠ છે : સ્વામી

editor

देशभर के कॉपरेटिव बैंक को रेगुलेट करेगी RBI

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1