Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया : सेना

सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया है। सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस पर इसकी जानकारी दी। इस दौरान मौजूद अधिकारियों पे बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर स्निपर राइफल से हमले की कोशिश की गई, लेकिन सुरक्षाबलों ने इसे पूरी तरह विफल कर दिया। सेना की तरफ से बताया गया कि पाकिस्तानी सेना लगातार कश्मीर में शांति भंग करने का प्रयास करती है। कई बार सर्च ऑपरेशन के दौरान बारूदी सुरंगों का भी पता चला लेकिन उनके सभी प्रयास विफल कर दिए गए। सेना के अधिकारी ने कहा कि कश्मीर में घाटी में स्थिति सुधरी है और आतंकियों की संख्या में भी कमी आई है। 
अपना कॉमेंट लिखेंचिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट पर आतंकियों के एक ठिकाने से सर्च ऑपरेशन के दौराप एक अमेरिकन स्निपर राइफल एम-24 बरामद की है। लेफ्टिनेंट जरनल केजेएस ढिल्लन ने कहा, मेरी सभी माताओं बहनों से गुजारिश है। अगर आपका बच्चा 500 रुपये लेकर पत्थर फेंकता है तो वह कल का आतंकी है। पकड़े या मारे गए आतंकियों में से 83 प्रतिशत ऐसे ही हैं। उन्होंने कहा कि अमरनाथ के रास्ते में दूरबीन के साथ स्निपर राइफल भी बरामद की गई। 
इसके बाद जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, आतंकी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं लेकिन हमारे सुरक्षाबलों ने उन्हें नाकाम कर दिया। हम चाहते हैं कि कश्मीर के युवा हमारी सहायता करें और आतंकवादियों की मदद न करें और उनके मां बाप भी उन्हें सही दिशा दिखाएं। जो लोग मिलिटेंट्स के साथ मिल गए हैं वे भी अपने परिवार के पास वापस लौट जाएं। इसके बाद आईजी कश्मीर ने कहा कि आईईडी धमाकों से सावधान रहने की जरूरत है और कई पाकिस्तानी मॉड्यूल ऐसी हरकतें करते हैं। हाल ही में पुलवामा और शोपियां में 10 जगहों पर ऐसी कोशिश की गई। इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें जैश के आतंकवादी भी शामिल थे।

Related posts

ભારતીય અર્થવ્યવસ્થા ૪૦ વર્ષમાં પ્રથમ વખત ભારે મંદીમાં : રાહુલ ગાંધી

editor

આઈઆરસીટીસી ટેન્ડર કૌભાંડમાં લાલુને જામીન, રાબડી-તેજસ્વીને પણ રાહત

aapnugujarat

ભાજપના ઈશારે ઈલેકશન કમિશને મમતા પર મૂક્યો પ્રતિબંધ : શિવસેના

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1