Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बारिश और भूस्खलन से चार धाम यात्रा मार्ग बाधित

पहाड़ में बारिश और भूस्खलन के कारण बंद हो रही सड़कों के चलते लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहाड़ी से मलबा आने के कारण चार धाम मार्ग घंटों बंद रहे। उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे साढ़े पांच घंटे बंद रहा, वहीं रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड हाईवे 23 घंटे बाद खुल सका। यहां दिनभर सैकड़ों यात्री फंसे रहे। हाईवे को सुचारु करने के लिए दिन भर जेसीबी सड़कों पर लगी रही। उत्तरकाशी के बड़ेथी में गंगोत्री राजमार्ग पर दिनभर रुकरुक कर मलबा आता रहा, जबकि मठियाली तोक के पास गंगोत्री राजमार्ग पर ऑलवेदर रोड निर्माण का मलबा गिरने से ट्रक, बोलेरो व बाइक दब गई। बागेश्वर में अतिवृष्टि से एक आवासीय मकान ध्वस्त हो गया। हालांकि किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुइ है 
रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड हाईवे मंगलवार सुबह 11 बजे करीब बांसवाड़ा में मलबा आने के कारण बंद हो गया था। प्रशासन ने केदारनाथ यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बांसवाड़ा-बेडुबगड़-अगस्त्यमुनि और दूसरे विकल्प के रूप में गंगानगर से बसुकेदार होते हुए गुप्तकाशी के लिए वाहनों को डायवर्ट किया। बुधवार सुबह लगभग दस बजे नेशनल हाईवे बांसवाड़ा से मलबा पूरी तरह हटाकर यातायात सुचारु कर पाया। 
उत्तरकाशी में बारिश के कारण गंगोत्री राजमार्ग बुधवार सुबह चुंगी बडेथी के समीप बंद रहा। रुक-रुक कर राजमार्ग पर मलबा आने के कारण सड़क के दोनों ओर जेसीबी मशीने लगी रही। राजमार्ग पर मलबे के कारण दलदल होने से छोटे वाहनों के लिए बंद और बड़े वाहनों के लिए मार्ग खुला रहा। उधर, यमुनोत्री राजमार्ग पर डाबरकोट के पास भूस्खलन होने से राजमार्ग सुबह साढ़े पांच बजे बाधित रहा। चमोली जिले में भी बुधवार को दिन भर मौसम रंग बदलता रहा। दोपहर 11 बजे करीब बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में भूस्खलन से बंद हो गया। एनएच कर्मचारियों ने जेसीबी से मलबा हटाकर तीन घंटे बाद करीब दो बजे हाईवे पर यातायात सुचारु किया।

Related posts

હિંદુસ્તાન શિપયાર્ડમાં અચાનકથી પડી ભાંગી ક્રેન, વાંચો સમગ્ર ઘટના

editor

गृहमंत्री बनने के बाद ३० जून को कश्मीर जाएंगे अमित शाह

aapnugujarat

સ્વિસ બેંકમાં ભારતીયોની રકમમાં ઘટાડો : પિયુષ ગોયેલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1