Aapnu Gujarat
ગુજરાત

तीन तलाक बिल पास के 24 घंटो में तलाक देने वाले व्यक्ति पर सरकार कसेगी शिकंजा..?

राज्यसभा में काफी बहस के बाद आखिरकार तीन तलाक बिल को मंजूरी मिल ही गई। लेकिन बिल को मंजूरी मिलने के अगले दिन ही गुजरात के अहमदाबाद से एक मामला तीन तलाक देने पर खुदखुशी करने का सामने आया है। पति के तीन तलाक देने पर महिला ने खुदकुशी करने की कोशिश की जिसकी वजह से विवाहित की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल विवाहित महिला ने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है जिसको लेकर पुलिस अभी मामले की जांच करेगी। 
के दिन लंबी चर्चा के बाद संसद में तीन तलाक बिल पास हो गया। लोकसभा से ये बिल पहले से ही पास हो चुका था, बस इस बिल को राष्ट्रपति के हा का इंतजार था आखिरकार रामनाथ कोविंद ने तीन तलाक के बिल को पास कर ही दिया, ओर कल से देश मे तीन तलाक एक अपराध हो जाएगा। तीन तलाक के लिय सरकार तमाम प्रावधान को ध्यान में रखकर सभी कानून बनाएंगी। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की तरफ से राज्यसभा में इसी तरह के तर्क रखे गए थे कि मुस्लिम पुरुष अपनी पत्नियों को किसी भी कारण का हवाला देकर इस तरह तलाक दे देते हैं। 
जिसके कारण सरकार को इस तरह का कड़ा कानून बनाना पड़ रहा है। तीन तलाक देना अब अपराध हो गया है और इसकी सजा अधिकतम 3 साल की सजा हो सकती है। सरकार ने तीन तलाक को मजबूत करते हुए सरकार ने इसे गैर जमानती ओर घोर अपराध ठहराया है। इस मामले को लेकर कई दिनों से बहस बाजी चल रही थी जिसका अंत आखिरकार मंगलवार के दिन आ गया अब तलाक देने वालों की खेर नही। 

Related posts

થરા સહિત આસપાસના વિસ્તારોમાં ડેન્ગ્યુનો ભરડો

aapnugujarat

પણસોલી નજીક ગાંજો ભરેલી ગાડી પકડાઈ

editor

ક્લાઇમેટ ચેન્જ અંગેની જાગત્તિ માટે યોજાયેલા ત્રિવસીય પ્રદર્શનને ખૂલ્લુ મૂકતાં વન અને આદિજાતિ વિકાસ રાજ્યમંત્રીશ્રી તડવી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1