Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

आजम खान के बयान पर बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष ने जताया विरोध

बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष ने आजम खान के भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर दिए गए बयान पर कहा है कि हमने घटना का संज्ञान लिया है। हम लोकसभा अध्यक्ष से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध करेंगे। संसद का एक सदस्य जो महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकता, वह संसद में रहने के योग्य नहीं है। लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान अपनी बात रख रहे थे। स्पीकर की चेयर पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी ने आजम से कहा कि वह उनकी ओर देख कर अपनी बात कहें। इस पर आजम ने कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। 
आजम के इस बयान पर स्पीकर रमा देवी ने भी आपत्ति जताई और भाजपा सांसदों ने भी। इसके बाद ओम बिड़ला वापस कुर्सी पर बैठे। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए तो आजम ने पलटवार करते हुए कहा था कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं माफी किस बात की। इस पर भाजपा सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव अपने सांसद आजम खान के बचाव में उतरे। अखिलेश ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आजम खान ने कुछ आपत्तिजनक कहा। चेयर (आसन) के बारे में बात नहीं की गई है। अखिलेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने भाजपा सांसदों को ‘बदतमीज’ कहते हुए पूछा कि भाजपा सांसद उंगली उठाने वाले कौन होते हैं। 
आजम खान ने कहा था कि वह तो मेरी बहन जैसी हैं। मैंने आज तक किसी से अभद्र लहजे में बात नहीं की। सदन में बैठी किसी भी महिला से मैंने अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया हो तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मेरा लंबा संसदीय अनुभव रहा है, ऐसे अपमानित होकर बोलने से कोई फायदा नहीं है। इतना कह कर वह सदन छोड़ कर चले गए। हालांकि भाजपा सांसदों उनके जाने के बाद भी हंगामा करते रहे।

Related posts

पंचकूला हिंसा : आरोपियों पर आरोप तय

aapnugujarat

શ્રીનગરમાં બે આતંકીઓ ઠાર

editor

કુંભ : માઘ પુર્ણિમાના દિવસે કરોડો શ્રદ્ધાળુઓની ડુબકી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1