Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

मुंबई में भारी बारिश : ट्रेन में फंसे 2000 यात्री

मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जगह-जगह जलभराव की वजह से वाहनों के आवागमन पर असर पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।
भारी बारिश के कारण बदलापुर के पास महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई है। इस ट्रेन में लगभग 2000 लोग सवार हैं जिन्हें निकालने का काम जारी है। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजा गया है। रेलवे की तरफ से यात्रियों को बिस्किट और पीने का पानी बांटा जा रहा है।
रेलवे सुरक्षा बल और शहर की पुलिस उस स्थान पर पहुंच गई है जहां ट्रेन खड़ी है। सूचना और जनसंपर्क के महानिदेशक बृजेश सिंह ने कहा कि बचाव के लिए तीन नौकाएं घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। मध्य रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वह ट्रेन में ही रहें। हवाई यात्रा करने वाले लोग भी परेशान हुए। मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमआईएएल) के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण विमान औसतन 30 मिनट देरी से उड़ान भर रहे हैं। 
अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण सात उड़ानें रद्द की गई हैं और 17 विमानों को डायवर्ट किया जा चुका है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा है कि अब एयरपोर्ट पर परिचालन सामान्य है। शहर में लगातार हो रही बारिश के बाद चेंबूर क्षेत्र में भारी जलभराव हो गया है। भारतीय मौसम विभाग ने शहर के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।
मुंबई के माटुंगा इलाके में भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट प्राधिकारियों को तैयारियों के लिए सचेत करने, जबकि रेड अलर्ट खराब हालात के मद्देनजर उन्हें कार्रवाई करने का निर्देश देने के लिए होता है। अधिकारी ने कहा कि मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पालघर जिले के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है।

Related posts

નામ, સરનામું અને જન્મતિથિનાં પુરાવા માટે આધારકાર્ડ યોગ્ય નથી : અલ્હાબાદ હાઇકોર્ટ

aapnugujarat

શેરબજાર ફ્લેટ : સેંસેક્સ ૧૯ પોઇન્ટ ઘટી અંતે બંધ

aapnugujarat

चंद्रयान – 2 : भविष्य में सॉफ्ट लैंडिंग के लिए प्रयास करेंगे : सिवन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1