Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

तुलसी गैबार्ड ने गूगल को दिया ५० मिलियन डॉलर का नोटिस

अमेरिका की डैमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार ने गूगल पर ५० मिलियन डॉलर का मुकदमा किया है । गूगल पर तुलसी ने यह मुकदमा उनके २०२० चुनाव प्रचार के साथ भेदभाव करने और उनकी अभिव्यक्ति की आजादी को बाधित करने का आरोप लगाते हुए किया है ।
भारतीय मूल की तुलसी अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिंदू सदस्य हैं । ३८ साल की गैबार्ड की पहचान इराक युद्ध में उनके कुशल अभियान के लिए रही है । हवाई से २०१३ से २ बार सांसद चुनी गईं तुलसी ने अपने लास एंजिलिस की कोर्ट में मुकदमा दायर किया ।
फेडरल कोर्ट में दाखिल मुकदमे में उन्होंने आरोप लगाया कि गूगल ने उनके अभिव्यक्ति की आजादी को बाधित किया । गूगल ने जून में उनके पहले डैमोक्रेटिक डिबेट के बाद उनके कैंपेन से जुड़े अडवरटाइजिंग अकाउंट को कुछ देर के लिए सस्पेंड कर दिया था । तुलसी की कैंपेन कमिटी का कहना है कि गूगल ने उनके कैंपेन अडवरटाइजिंग अकाउंट को ६ घंटे के लिए २७ जून को सस्पेंड कर दिया था । २८ जून को भी उनके अकाउंट के साथ यह घटना दोहराई गई । अकाउंट सस्पेंड होने के कारण आम नागरिकों तक उनकी पहुंच को और उन्हें मिलनेवाले चंदे की रकम काफी प्रभावित हुई । कानूनी पत्र में गूगल के बारे में तुलसी की कैंपेन कमिटी ने लिखा, गूगल के इस भेदभावपूर्ण रवैया गैबार्ड के प्रचार को प्रभावित किया । इसने देश भर के नीति निर्धारकों को चिंतित कर दिया है । कंपनी अपनी क्षमता का प्रयोग राजनीतिक मतभेद के लिए कर रही है और यह एक तरीके २०२० के राष्ट्रपति चुनाव को भी प्रभावित करनेवाला है ।

Related posts

China plans to launch 100 satellites into space by 2025

aapnugujarat

જાપાનમાં પૂરના પગલે મૃતાંકનો આંકડો ૧૫૬

aapnugujarat

કોરોના મહામારીને કાબુમાં મેળવવા હજુ પણ મોડું નથી થયુ : ડબલ્યુએચઓ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1