Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा आज स्थगित

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर शुक्रवार को खराब मौसम होने के कारण अमरनाथ यात्रा आज के लिए स्थगित कर दी गई। अधिकारियों ने कहा कि लगभग 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब मौसम के कारण आज घाटी की तरफ किसी भी यात्री वाहन को जाने की अनुमति नहीं है। मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में 29 जुलाई तक मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है। अधिकारियों ने कहा कि किसी भी यात्री वाहन को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
करीब 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब मौसम के कारण आज घाटी की ओर रुख नहीं किया जा रहा है। एक जुलाई को यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 3,08,839 यात्री पवित्र शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं। कश्मीर में समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित अमरनाथ गुफा में बर्फ की विशाल संरचना बनती है जो भगवान शिव की पौराणिक शक्तियों की प्रतीक है।
जानकारी के अनुसार, यात्रा के दौरान 26 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दो स्वयंसेवियों और दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो चुकी है। जिनमें से 22 तीर्थयात्रियों की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है, वहीं दो लोगों की मौत दुर्घटनाओं में हुई है। इस साल एक जुलाई को शुरू हुई 45 दिवसीय अमरनाथ यात्रा का समापन 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ होगा।

Related posts

Ceasefire and shelling by Pakistan on LoC

editor

कोरोना टीकाकरण अभियान : भारत में कुल 3.80 लाख लोगों को लगा टीका

editor

સરકાર માલામાલ, ૫.૧૮ લાખ કરોડ થયું જીએસટી ભંડોળ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1