Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

18 जुलाई विधानसभा में सुबह 11 बजे से फ्लोर टेस्‍ट की प्रक्रिया होगी : कर्नाटक कांग्रेस

कर्नाटक में सियासी ड्रामे के बीच पल-पल घटनाक्रम बदल रहा है। एक दिन पहले इस्तीफा वापस लेने की बात कहने वाले कांग्रेस के बागी विधायक एमटीबी नागराज पलट गए हैं। उन्होंने कहा है कि इस्तीफा वापस लेने का सवाल ही नहीं। भाजपा ने सीएम कुमारस्‍वामी से इस्‍तीफा मांगा है। पार्टी ने कहा है कि कुमारस्‍वामी को आज ही बहुमत साबित करना चाहिए। इसके उलट कांग्रेस ने कहा है कि गुरुवार को विधानसभा में सुबह 11 बजे से फ्लोर टेस्‍ट की प्रक्रिया होगी। कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने सोमवार को कहा कि वह गुरुवार को बहुमत परीक्षण के लिए पूरी तरह तैयार है। पार्टी ने उम्मीद जताई है कि उसके विधायक लौट आएंगे और गठबंधन सरकार को बचा लेंगे। 
भाजपा ने आज विधानसभा में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के लिए विश्‍वास मत साबित करने की मांग की है। इसे लेकर आज विधानसभा में हंगामे के आसार हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा ने कहा है कि गठबंधन सरकार ने बहुमत खो दिया है। अगर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं के प्रति ईमानदार हैं तो पद से इस्तीफा देना चाहिए या सोमवार को सदन में बहुमत साबित करना चाहिए। भाजपा नेता सुरेश कुमार ने भी एचडी कुमारस्‍वामी से बहुमत साबित करने की मांग की और कहा कि हमारे सभी 105 विधायक एकजुट हैं। 
मुंबई में डेरा जमाए बागी विधायकों ने एक बार फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कांग्रेस नेताओं से खतरा बताया है। बीते पांच दिनों में ऐसा दूसरी बार है जब विधायकों ने ऐसी शिकायत दी है। पवई पुलिस थाने में सीनियर इंस्‍पेक्‍टर को लिखे पत्र में विधायकों ने कहा है कि उनका मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद या महाराष्‍ट्र और कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत की कोई मंशा नहीं है। उन्‍होंने पुलिस से गुजारिश की है कि वह इन नेताओं को उनसे संपर्क करने से रोकने का बंदोबस्‍त करे। 
कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से शनिवार को मुलाकात के बाद नागराज ने पार्टी के साथ बने रहने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि आखिरी फैसला वह साथी विधायक के सुधाकर से मिलने के बाद करेंगे। बागी विधायकों को मनाकर वापस लाने की बात कह कर नागराज मुंबई आए थे, लेकिन मुंबई पहुंचते ही सुर बदल गए। मुंबई में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इस्तीफा वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। नागराज को मिलाकर मुंबई में डेरा जमाए बागी विधायकों की संख्या 15 हो गई है।

Related posts

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कारोबारी रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

aapnugujarat

ડીઝલનો ભાવ વધવાથી ટ્રાન્સપોર્ટ ભાડા ૧૦ ટકા વધશે

editor

देश में नौकरियों के हालात की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1