Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक सुरक्षा बलों ने पूर्व पीएम गिलानी के बेटे के अपहरण में 2 आतंकियों को किया ढेर

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण में कथित रूप से शामिल रहे इस्लामिक स्टेट के 2 संदिग्ध आतंकवादियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने कहा कि देर रात मुल्तान जिले के एक मकान में छापेमारी कर मुहम्मद रिजवान और आमिर सकी नाम के आतंकवादियों को मार गिराया गया। वे तीन खुफिया अधिकारियों की हत्या में भी शामिल थे। 
सीटीडी ने एक बयान में कहा कि उसे सूचना मिली कि प्रतिबंधित आतंकी समूह आईएसआईएस के 5 आतंकवादी लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर जिले के एक मकान में छिपे हुए हैं। सीटीडी ने कहा कि एक टीम ने मकान को घेरकर आतंकवादियों से आत्मसर्मपण करने के लिए कहा। विभाग ने कहा, आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने के बजाय छापेमारी कर रही टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें 2 आतंकवादी मौके पर ही मारे गए जबकि उनके 3 साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे।
मारे गए दोनों आतंकी 2011 में अमेरिकी नागरिक वारेन वाइनस्टीन और 2013 में यूसुफ गिलानी के बेटे हैदर गिलानी के अपहरण में शामिल थे। बयान में कहा गया कि आतंकवादियों के पास से हथगोले, दूसरे विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

Related posts

अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी जल्दबाजी नहीं : अमेरिकी रक्षा मंत्री

editor

अमेरिका के मिसौरी के क्लब में गोलीबारी, 1 की मौत

editor

ઓસ્ટ્રેલિયામાં કોરોનાની માર

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1